सीएम धामी के निर्देश पर सट्टेबाज़ों पर एसटीएफ हैट्रिक वार – कई हुए अंदर

ऑनलाइन सट्टेबाजों के विरुद्ध एसटीएफ ने की तीसरी बड़ी कार्रवाई
गिरफ्तारी के दौरान अभियुक्तों से 12 मोबाइल फोन, 01 लैपटॉप,01 टैब, 01 केलकुलेटर, 02 सट्टे के रजिस्टर और ₹1,29,000  सट्टे की नकदी की गई बरामद


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सख्ती और पुलिस की कार्वेहि एसटीएफ टीम ने फिर एक बार और बेंगलुरु एवं चेन्नई टीम के बीच चल रहे आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा खिलवानेवाले वाले चार व्यक्तियों को राजेश्वर नगर फेस वन आईटी पार्क से गिरफ्तार किया गया जब एसटीएफ टीम द्वारा चारों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तो ये व्यक्ति अपने  लेपटॉप,आईपैड में डाउनलोड किए गए मैजिक ऐप और ताज 777 एप में लाइव मैच देख कर  ऑनलाइन सट्टा खिलवा रहे थे। ताज 777 की यूजर आईडी ओर पासवर्ड 5000 रुपये प्रति माह ख़रीदते थे।

गिरफ्तारी के दौरान इन व्यक्तियों के कब्जे से 12 मोबाइल फोन, एक वाईफाई, एक लैपटॉप, एक टैब और ₹1,29,000 की नगद धनराशि बरामद की गई…. अभियुक्तों के कब्जे से दो रजिस्टर भी बरामद हुए हैं जिनमें अभियुक्तों ने प्रत्येक दिन के पृष्ठ पर व्यक्तियों के नाम वार लगाई गई सट्टे की धनराशि का विवरण अंकित किया गया है दोनों रजिस्टरों में लाखों रुपए की धनराशि अंकित पाई हुई है। रजिस्टरों में जिन व्यक्तियों के नाम अंकित है उनके संबंध में भी जानकारी की जा रही है। यह चारों सट्टेबाज पहले कॉल सेंटर चलाते थे परंतु कॉल सेंटर में अच्छी कमाई ना होने पर एवं देहरादून में फर्जी कॉल सेंटरों के पकड़े जाने के डर से इनके द्वारा कॉल सेंटर बंद करके ऑनलाइन सट्टेबाजी का कार्य शुरू किया गया था।

पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्तियों के नाम का भी खुलासा किया है  हैं नितिन कुमार जो मुजफ्फरनगर का रहने वाला है और फिलहाल  राजेश्वर नगर फेस वन,थाना राजपुर का निवासी है , दूसरा नाम है अंकित कुमार पाल का ये भी मुजफ्फरनगर का ही रहने वाला है । तीसरा अभियुक्त है उदित कुमार जो सिद्धार्थ विहार कैनाल रोड देहरादून का रहने वाला है , वहीँ चौथे व्यक्ति का नाम विनीत अरोड़ा है जो मोहिनी रोड, डालनवाला, देहरादून का निवासी है। अभियुक्तों से बरामदगी की बात करें तो इनके पास से 12 मोबाइल फोन , वाईफाई ,एक लैपटॉप , 1 टैब ,  सट्टे के हिसाब के रजिस्टर , 1,29,000 की नकदी बरामद की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top