Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

उत्तराखंड: चाइना बॉर्डर के करीब मुनस्यारी में पहली बार पेट्रोल की कीमतें 100 के पार

Uttarakhand News: चाइना बॉर्डर के करीब मुनस्यारी तहसील में पहली बार पेट्रोल के दाम सौ के पार पहुंच गए हैं. मुनस्यारी में पेट्रोल की कीमत वर्तमान में 100.03 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 92.82 रुपये प्रति लीटर है. मुनस्यारी के साथ ही चमोली के जोशीमठ में भी पेट्रोल की कीमत शतक के करीब है.

तहसील में पहली बार पेट्रोल (petrol)  के दाम सौ के पार पहुंच गए हैं. मुनस्यारी (Munsiyari) में पेट्रोल की कीमत वर्तमान में 100.03 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 92.82 रुपये प्रति लीटर है. मुनस्यारी के साथ ही चमोली के जोशीमठ में भी पेट्रोल की कीमत शतक के करीब है. जोशीमठ में 99.76 रुपया प्रति लीटर पेट्रोल मिल रहा है.

मुनस्यारी में 3 जूलाई को पेट्रोल 98.57 रूपये लीटर बिक रहा था, लेकिन नौ दिन के भीतर कीमतों में उछाल आने के कारण कीमत सौ के पार पहुंच गई है. चमोली के जोशीमठ में डीजल के कीमत 92.56 रुपये प्रति लीटर जा पहुंची है. उत्तराखंड में पेट्रोल के सबसे कम दाम हरिद्वार और रुड़की में हैं. रुड़की में पेट्रोल की कीमत 96.91 रुपये प्रति लीटर है, जबकि हरिद्वार में इसकी कीमत 97 रुपये प्रति लीटर है.

पहाड़ी इलाकों में डीजल-पेट्रोल की कीमतों में इजाफा होने से मंहगाई भी आसमान छू रही है. ट्रक ऑनर्स वेलफेयर एसोसिएशन मालभाड़ा 10 फीसदी तक बढ़ाने पर विचार कर रही है. यही नहीं फल और सब्जियां भी पहाड़ों में लगातार मंहगी होती जा रही हैं. पहाड़ में फल और सब्जी मैदानी इलाकों से ही लाई जाती हैं. डीजल और पेट्रोल की कीमतों के बढ़ने से टैक्सियों का किराया भी बढ़ गया है. टैक्सी मालिकों ने 10 से 15 फीसदी तक किराया बढ़ा दिया है. टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष नवल कुमार का कहना है कि अगर पेट्रोल और डीजल के दाम यूं ही लगातार बढ़ते रहे तो, उन्हें न चाहते हुए फिर से किराया बढ़ाना होगा.

पेट्रोलियम पदार्थों के कीमतों में उछाल ने लोगों के घर का बजट भी बिगाड़ दिया है. गृहणी जया जोशी का कहना है कि बीते कुछ समय से घर का बजट खराब हो गया है. डीजल-पेट्रोल की कीमतों में उछाल आने से सबकुछ मंहगा हो गया है. उन्होनें सरकार से डीजल-पेट्रोल की कीमतें कम करने की गुजारिश भी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top