Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

आज ही निपटा लें बैंक वाले सारे काम, चार दिन रहेगी छुट्टी 

अगर आप सोच रहे है कि बैंक का काम कल करेंगे तो आज ही निपटा लीजिये क्योंकि होली के दौरान ही नहीं होली के त्योहार के बाद अगले हफ्ते भी बैंकों में तीन अवकाश रहने वाले हैं। इनमें 22 मार्च 2022 को बिहार दिवस के मौके पर पटना में बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 26 मार्च को चौथा शनिवार होने के चलते सभी जगह बैंक की छुट्टी रहेगी। फिर अगले दिन रविवार को साप्ताहिक अवकाश के चलते बैंकों में काम-काज नहीं होगा।

भारतीय रिजर्व बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, होले के मौके पर लगातार चार दिन दिन बैंकों में कामकाज नहीं होगा। तारीखों को देखें तो 17, 18, 19 और 20 मार्च को बैंकों में अवकाश रहेगा। इसके अलावा होली के अवसर पर शेयर बाजार में भी छुट्टी रहेगी।

अगर आपको हाल के दिनों में बैंक से जुड़ा कोई बड़ा काम है तो उसे होली से पहले कर लेना फायदेमंद रहेगा। दरअसल, इस हफ्ते लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। इस हफ्ते होली का त्योहार है जिसके चलते बैंक में कामकाज नहीं होगा और 17, 18, 19, 20 मार्च को बैंक बंद रहेंगे। इन छुट्टियों में रविवार की एक छुट्टी भी शामिल है। आपको बता दें कि आरबीआई की वेबसाइट के मुताबिक, पूरे मार्च महीने में 13 अवकाश पड़ रहे हैं, जिनमें से चार इसी हफ्ते हैं।  
राज्यों में अलग-अलग होते हैं अवकाश

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने मार्च में कई दिन बैंक के बंद होने का एलान अपनी सूची में किया है। हालांकि, ग्राहक ऑनलाइन मोड में बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे। राज्यों और शहरों में बैंक की छुट्टियां अलग-अलग होती हैं। दरअसल, बैंकिंग अवकाश विभिन्न राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन राज्यों में होने वाले त्योहारों पर भी निर्भर करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top