शादाब शम्स बने उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के नए अध्यक्ष , निर्विरोध चुने गए

न्यूज़ वायरस के लिए फ़िरोज़ आलम गाँधी की रिपोर्ट 

उत्तराखंड बीजेपी के बड़े मुस्लिम चेहरे माने जाने वाले प्रवक्ता शादाब शम्स को प्रदेश में बड़ी ज़िम्मेदारी मिली है। जैसा कि पहले से ही हमने अनुमान जताया था उन्हें उत्तराखंड वक़्फ़ बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया है। वक्फ बोर्ड उत्तराखंड के लिए नए अध्यक्ष का चुनाव हुआ. जिसमें भाजपा नेता शादाब शम्स उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के नए अध्यक्ष बनाये गये हैं. शादाब शम्स निर्विरोध उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष चुने गये हैं.

आपको यहाँ ये भी बता दें कि वक़्फ़ बोर्ड एक  कानूनी बोर्ड है, इसलिए यह किसी व्यक्ति पर मुकदमा चला सकता है या कोर्ट में मुकदमे का सामना कर सकता है. वक्फ बोर्ड के पास एक अधिकार यह भी है कि वह अपनी संपत्ति का अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकता है. वह अतिक्रमण हो चुकी संपत्ति को फिर से हासिल करने का हक रखता है. वह अपनी संपत्ति को बेच सकता है उसे लीज पर दे सकता है या किसी को गिफ्ट भी कर सकता है लेकिन इसके लिए उसे बाकायदा बोर्ड के दो तीन सदस्यों की मंजूरी जरूरी होगी. वक्फ बोर्ड के गठन का मकसद इस्लामिक इमारतों, संस्थान और जमीनों के सही रखरखाव के साथ ही इनके इस्तेमाल को देखना होता है.

बता दें इससे पहले इसी साल 2021 में देश के पांच अलग-अलग राज्यों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने इन पांचों राज्यों के लिए प्रभारी नियुक्त किए थे. जिसमें भाजपा राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा उत्तराखंड के भाजपा नेता शादाब शम्स को पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया था. बता दें कि शादाब शम्स उत्तराखंड भाजपा की सक्रिय राजनीति में एक अहम चेहरा हैं और टीवी अखबार और पार्टी दफ्तर में बड़े बेबाकी से विपक्षियों पर ज़ुबानी हमले करने के लिए जाने जाते हैं। अब  देखना होगा कि इस नयी ज़िम्मेदारी को शादाब कितनी संजीदगी और खूबी के साथ निभाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top