Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

देश में अबतक कोविड-19 रोधी टीकों की करीब 37 करोड़ खुराक दी गयी: मंत्रालय

[ad_1]

नयी दिल्ली. देश भर में लोगों को दी गयी कोविड रोधी टीकों (anti-Corona vaccine) की खुराकों की संख्या अब 37 करोड़ के करीब पहुंच गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. देश भर में टीकाकरण को व्यापक बनाने के लिये 21 जून से नये चरण की शुरूआत की गयी थी. बृहस्पतिवार शाम सात बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार आज कोविड-19 टीके की 36,08,940 खुराक लगायी गयीं. मंत्रालय ने कहा है कि इनमें से 14 से 44 साल आयु वर्ग के 17,93,389 लोगों को पहली खुराक जबकि 1,71,647 लोगों को दूसरी खुराक दी गयी .

देश भर में टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरूआत के बाद से सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में कुल मिला कर 18 से 44 साल आयु वर्ग में 10,82,14,937 लोगों को पहली खुराक और 33,70,920 को टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, बिहार, गुजरात, कर्नाटक एवं महाराष्ट्र में 18 से 44 साल आयु वर्ग में 50 लाख लोगों को पहली खुराक दी गयी है.

ये भी पढ़ें :  कोवैक्सीन को कब अप्रूवल? WHO चीफ साइंटिस्ट बोलीं-तीसरे फेज ट्रायल का डेटा अच्छा

ये भी पढ़ेंं :  चीन से रिश्तों पर भारत की दो टूक, सीमा समझौतों को नहीं मानने से द्विपक्षीय संबंधों की बुनियाद हुई गड़बड़

मंत्रालय ने बताया कि इसके अलावा आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, झारखंड, केरल, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, पंजाब, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में इस आयु वर्ग में दस लाख से अधिक लोगों को पहली खुराक दी गयी है.

केरल में कोरोना महामारी की तीसरी वेव की आशंका 

केरल (Kerala) के सक्रिय केस लोड में पिछले 10 दिनों में लगभग 12,000 मामलों की वृद्धि हुई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों से पता चलता है कि केरल में सक्रिय केस लोड 28 जून को 96,012 थे, जो 7 जुलाई को लगभग 1.08 लाख हो गये. इसके अलावा, 5 जुलाई से, सक्रिय केस लोड में लगभग 7,300 मामलों की वृद्धि हुई है. इसके विपरीत देश के अन्‍य इलाकों में कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) की दूसरी लहर कम होती दिख रही है. कुछ लोगाें ने इसे कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर बताया है. CNN-News18 द्वारा विश्लेषण किए गए आंकड़ों के अनुसार, केरल में रिपोर्ट किए गए दैनिक मामले 28 जून से लगभग दोगुने हो गए हैं. जबकि राज्य में 28 जून को 8,063 नए मामले दर्ज किए गए थे, तो बुधवार को दैनिक मामले बढ़कर 15,600 हो गए. राज्य ने पिछले 10 दिनों में संक्रमण के 1.23 लाख के करीब मामले दर्ज किए हैं. इसी अवधि में 1.01 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top