Flash Story
पीठ के दर्द से उठना-बैठना हो गया है मुश्किल, तो इन तरीकों से पाएं आराम
केदारनाथ धाम पहुंची मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों का लिया जायजा
बेहद गरीब दिखने वाले ये हैं महाराणा प्रताप के वंशज 
पत्नी के नाम पर खरीदते हैं संपत्ति तो जान लें  नियम
भारत में यहां एक दिन में इतने रुपये का ही पेट्रोल-डीजल खरीद सकेंगे लोग 
उधमसिंह नगर : पीलीभीत में बारातियों की गाड़ी पलटी, तीन महिलाओं की मौके पर मौत 
पौड़ी : नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ पौड़ी पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्यवाही 
E PAPER OF 02 MAY 2024
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल

अगले 5 दिन उत्तराखंड के चार जिलों में बढ़ेगा तापमान

उत्तराखंड : मौसम विभाग ने के अगले 5 दिनों का जनपद-स्तरीय मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट में बताया गया है कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में जहां अगले कुछ दिन मौसम खुशनुमा रहेगा, वहीँ मैदानी इलाकों में मौसम के शुष्क होने से तापमान बढ़ेगा। हरिद्वार, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, चम्पावत, नैनीताल और उधम सिंह नगर के तापमान में बढौतरी होने की संभावनाएं व्यक्त की गयी हैं।

मौसम विभाग ने 3, 4 और 5 अप्रैल को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं गर्जना के साथ ही आकाशीय बिजली चमकने की चेतावनी भी जारी की है। इसके अलावा इन जिलों में ओलावृष्टि होने और कहीं-कहीं 40-50 kmph की रफ्तार से तेज हवाएं चलने को लेकर भी आगाह किया गया है। आकाशीय बिजली के दौरान बिजली संचालन करने वाली सभी वस्तुओँ से दूर रहने और जानवरों को बाहर न बांधने संबंधी निर्देश भी मौसम विभाग ने जारी किये हैं।

देहरादून का अधिकतम तापमान 29°c और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं पंतनगर का अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस रहा। ऊखीमठ-गुप्तकाशी क्षेत्र का अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। श्री केदारनाथ धाम में अभी भी तापमान काफी कम है, धाम में अधिकतम तापमान 5°C और न्यूनतम तापमान -6°C रिकॉर्ड किया गया है। हरिद्वार में Humidity 34% तक बढ़ गयी है, हरिद्वार और हल्द्वानी दोनों जगह अधिकतम तापमान 30°C और न्यूनतम तापमान 18°C रिकॉर्ड किया गया है, जबकि नैनीताल में अधिकतम तापमान 22°C और न्यूनतम तापमान 11°C रिकॉर्ड किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top