इंडिया गठबंधन का हल्लाबोल – राजभवन से पुलिस लाइन तक दिखी एकता

इंडिया गठबंधन करेगा साझा संघर्ष – करण माहरा

कांग्रेस बड़ा दल इसलिए निभाये जिम्मेदारी-समर भंडारी सीपीआई

हम हर संघर्ष में साथ देने को तैयार-राजेन्द्र सिंह नेगी सीपीएम

फासिस्टवाद के खिलाफ निर्णायक संघर्ष-इंद्रेश मैखुरी सीपीआई एमएल

राजभवन कूच के दौरान हाथीबड़कला के सामने बैरिकेटिंग पार करने के कोशिश करते पुलिस द्वारा गिरफ्तार इंडिया गठबंधन के नेताओं  प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस करण माहरा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्या, कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, सीपीआई के प्रदेश सचिव समर भंडारी,सीपीआई एम के प्रदेश सचिव राजेन्द्र सिंह नेगी, सीपीआई एमएल के प्रदेश सचिव इंद्रेश मैखुरी जब कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस लाइन पहुंचे तो वहां जोरदार नारेबाजी करने के बाद सभा आयोजित की गई जिसका संचालन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने किया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि आज देश को मोदी सरकार लोगों को धर्म और जाति में बांट कर तानाशाही की तरफ ले जा रही है और इससे छुटकारा पाने के लिए अब धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मिल कर ग्रासरूट पर लड़ाई लड़नी होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजों से लड़ कर देश को आज़ाद करवाया तो मोदी सरकार से लड़ कर हम देश के लोकतंत्र को भी बचाएंगे चाहे उसके लिए कोई कीमत चुकानी पड़े। उन्होंने इंडिया गठबंधन दलों के नेताओं को आज के प्रदर्शन में शामिल हो कर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त किया।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि आज का प्रदर्शन इस मायने में बहुत सफल रहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने के लिए इंडिया गठबंधन के सभी प्रमुख नेता पहुंचे और आखिर तक डटे रहे। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि इंडिया गठबंधन से केंद्र के सरकार, भाज पार्टी व आरएसएस तीनों डरे हुए हैं इसलिए अब आने वाले दिनों में इस गठबंधन के दलों को मिल कर जनसरोकारों के लिए लड़ना होगा।

सीपीआई के प्रदेश सचिव समर भंडारी ने कहा कि प्रदेश व देश की जनता आज महंगाई बेरोजगारी से बुरी तरह परेशान है व इस सरकार से मुक्ति चाहती है किंतु उसके लिए जो इंडिया गठबंधन बना है उसे ज़मीन पर उतर कर एकता के साथ काम करना होगा और इसके लिए कांग्रेस को बड़ी भूमिका निभानी चाहिए क्योंकि वह बड़ा दल है।

सीपीआई एम के प्रदेश सचिव राजेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए सीएपीएम हर तरह से कांग्रेस को सहयोग करने को तैयार है। सीपीआई एमएल के प्रदेश सचिव इंद्रेश मैखुरी ने कहा कि राज्य में और देश में जिस प्रकार से धर्म की आड़ में बीजेपी आरएसएस व भाजपा सरकारें जनता को गुमराह कर रही हैं उसके दुष्प्रभाव देश भुगत रहा है और अगर इस फासिस्टवादी विचारधारा को हराना है तो इंडिया गठबंधन को मजबूती के साथ एक हो कर संघर्ष करना होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top