ये  है मोहब्बत का स्कूल ,जहां स्टूडेंट्स सीखते हैं प्यार करना

दुनिया में ऐसी-ऐसी चीजें हो रही हैं, जिनकी हम शायद कल्पना नहीं कर सकते. आपने पिछले 10-20 सालों में बहुत से बदलाव देखे होंगे. टेक्नोलॉजी से लेकर पढ़ाई-लिखाई के तरीके और कोर्सेज़ भी बदल चुके हैं. बहुत से प्रोफेशनल कोर्सेज आ चुके हैं लेकिन आज हम आपको जिस कोर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, वो आपने शायद ही पहले कभी सुना होगा.

प्यार का मनोविज्ञान सिखाते हैं टीचर 

आपको ये अजीब लगेगा लेकिन चीन में एक यूनिवर्सिटी में बाकायदा एक कोर्स चलाया जा रहा है, जिसमें लड़कियों को प्यार करना सिखाया जाता है. एक पुरुष शिक्षक उन्हें बताता है कि अपने होने वाले पति को उन्हें कैसे खुश रखना है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक East China Normal University में ये अजीबोगरीब कोर्स चल रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक इस कोर्स की कुल अवधि 36 घंटे की है. ये सभी अंडर ग्रैजुएट छात्रों के लिए खुला हुआ है, जिसे कोई भी अटेंड कर सकता है. इसमें गॉन्ग ली नाम के एक रिसर्चर ने हाल ही में लेक्चर दिया, जिसमें वे लड़कियों को बता रहे थे कि वो किस तरह से अपने को आकर्षक बना सकती हैं. उन्होंने बताया कि मेकअप सही तरीके से लगाया जाए, तो यंग दिखा सकता है और फिजिकल फिटनेस भी बहुत ज़रूरी है. उनके पूरे लेक्चर का सार यही था कि लड़कियां अपने को पुरुषों के सामने इस तरह से प्रमोट करें, जिससे उन्हें पता चले कि वे बच्चे पैदा करना चाहती हैं. यही उनकी सबसे आकर्षक चीज़ है.

सुनने वालों के उड़े होश!

इस क्लास की कुछ तस्वीरें और वीडियो चीनी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. इसमें गोंग ये बताते दिख रहे हैं कि लड़कियों को डेटिंग के दौरान खुद को पारंपरिक दिखाना चाहिए और जल्दी घर जाने जैसी बातें कहनी चाहिए. वे रोमांस के भी गुर देते दिख रहे हैं. सोशल मीडिया पर क्लिप वायरल होने के बाद चीन के कई एनजीओ और सामान्य लोगों ने भी इसे गलत कहा है और माना है कि ये महिलाओं के सम्मान पर आघात करने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top