Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

हर की पैड़ी पर हुड़दंग बेलगाम, पुलिस गश्त बढ़ी, गंगा सभा शुरू करेगी हेल्पलाइन

हर की पैड़ी पर हुड़दंग बेलगाम, पुलिस गश्त बढ़ी, गंगा सभा शुरू करेगी हेल्पलाइन

हरिद्वार। धार्मिक स्थलों के लिए प्रसिद्ध हरिद्वार के हर की पैड़ी पर युवकों के हुड़दंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। नये मामले के अनुसार पैड़ी पर एक बर्थडे पार्टी आयोजित करने, केक काटने और हंगामा खड़ा करने के आरोप में दो पर्यटकों को पकड़ा गया। इनमें से एक टूरिस्ट दिल्ली और दूसरा उत्तर प्रदेश का बताया गया है। शिकायतों के मुताबिक ये दोनों ही घाट पर फिल्मी गाने बजाकर वातावरण की गरिमा को भंग कर रहे थे। इससे पहले भी पिछले दिनों कुछ इसी तरह की घटनाएं हो चुकी हैं, जिसके चलते अब कुछ सख्त कदम उठाए जाने की बात कही जा रही है।

रोहिणी निवासी हिमांशु वाधवा और कासगंज के जितेंद्र कुमार के तौर पर दोनों युवकों की पहचान हुई है। हरिद्वार सिटी सर्कल अफसर अभय सिंह के हवाले से खबरों में कहा गया कि पिछले कुछ दिनों से टूरिस्टों द्वारा धार्मिक स्थान पर अभद्र व्यवहार की घटनाएं बढ़ने के चलते हर की पैड़ी पर पुलिस गश्त नियमित कर दी गई है। बता दें कि पैड़ी स्थित मालवीय घाट पर शुक्रवार रात भी कुछ युवकों ने अर्द्धनग्न होकर डांस करते हुए हुड़दंग मचाया था। नशे में चूर इन युवकों को पुलिस ने किसी तरह खदेड़ा था। ऐसी घटनाओं के चलते अब धार्मिक संगठन भी मुस्तैद हो रहे हैं।

घाट कमेटी और हेल्पलाइन बनेगी
हर की पैड़ी की व्यवस्था देखने वाली पुजारियों की संस्था गंगा सभा ने ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए कहा है कि स्थानीय लोगों के सहयोग से घाट कमेटियां बनाई जाएंगी और पर्यटकों को सही बर्ताव के बारे में जागरूक किया जाएगा। गंगा सभा ने यह भी कहा कि इस मामले में एक हेल्पलाइन नंबर भी जल्द ही जारी किया जाएगा। गौरतलब है​ कि खासतौर से पैड़ी पर हुड़दंग और अश्लील बर्ताव की घटनाएं बढ़ी हैं, जिससे तीर्थयात्रियों को खासी मुश्किलें होती हैं। कुछ दिन पहले किन्नरों के वेश में युवकों के अश्लील बर्ताव के मामले में पुलिस ने उन्हें चेतावनी देकर छोड़ा था।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top