Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

Uttarakhand CM बनते ही पुष्कर का पहला वादा युवाओं के लिए, जानें क्या बोले मुख्यमंत्री

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड में राजनीतिक उठापटक (Uttarakhand Politics Crisis) के बीच पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने आज शाम प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली. सीएम सचिवालय ने बताया कि आज रात 8 बजे सीएम धामी ने कैबिनेट की पहली बैठक बुलाई है. जाहिर है पिछले चार महीने में उत्तराखंड में जो राजनीतिक परिदृश्य बने हैं, उनसे पार पाना धामी के लिए चुनौती तो है ही, इसके अलावा भी उनके सामने कई अन्य चुनौतियां हैं. पर शपथ ग्रहण के बाद जिस तरह से इस युवा मुख्यमंत्री ने युवाओं की दुखती रग पर अंगुली रखी है उससे भरोसा जगता है कि उत्तराखंड की राजनीति बदलेगी और तमाम बाधाओं का मुकाबला धामी आसानी से कर लेंगे.

युवाओं की दुखती रग पर मरहम लगाने की कोशिश

शपथ ग्रहण के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोरोना संक्रमण और उससे पैदा हुए रोजगार की समस्या पर अपना बयान दिया. उन्होंने कहा कि मैं युवाओं के बीच काम कर रहा हूं और मैं मुद्दों को अच्छी तरह समझता हूं. COVID ने उनकी आजीविका प्रभावित की है. हम उनके लिए स्थिति को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे और राज्य में रिक्त पदों पर युवाओं को नियुक्त करने का प्रयास करेंगे. जाहिर है रोजगार के इस मुद्दे को अगर धामी ने बेहतर ढंग से हैंडल कर लिया तो 2022 में होने वाले उपचुनाव में बीजेपी की राह आसान हो सकती है.

.

.

पार्टी के भीतर से मिल रही चुनौती!

धामी की दूसरी चुनौती उनके पार्टी के भीतर से ही उभर रही है. धामी के मुख्‍यमंत्री बनने को लेकर बीजेपी के कुछ सीनियर नेता सहज नजर नहीं आ रहे हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सतपाल महाराज, मदन कौशिक, सुबोध उन्‍याल, हरक सिंह रावत, बिशन सिंह चुफाल और यशपाल आर्या जैसे नेताओं ने उत्तराखंड बीजेपी समेत हाईकमान के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, उत्तराखंड बीजेपी प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने इन नेताओं से मुलाकात की है, ताकि कोई दिक्‍कत हो तो उसे समय रहते सुलझाया जा सके.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top