माया कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में मदर्स डे पर महिलाओं ने रखे अपने विचार ? 

महिला दिवस के उपलक्ष में माया ग्रुप ऑफ कॉलेज में एक कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया जिसमें मदरहुड एवं वर्क लाइफ बैलेंस विषय पर महिलाओं ने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पद्मश्री लोक गायिका डॉ माधुरी बरथवाल मौजूद रहीं वहीं बतौर विशिष्ट अतिथि माया देवी एजुकेशन फाउंडेशन की कोषाध्यक्ष प्रभा जुयाल मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरुआत माया ग्रुप ऑफ़ कॉलेज की मैनेजिंग डायरेक्टर तृप्ति जुयाल सेमवाल ने की उन्होंने सभी आए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि मातृत्व सुख ऐसा सुख है जिसकी व्याख्या शब्दों में नहीं की जा सकती वही आज का जो हमारा विषय है कि हम मातृत्व के साथ-साथ अपने रोजमर्रा के कामों को कैसे बैलेंस करते हैं यह वाकई में बहुत आसान नहीं है।
परंतु आज के हिसाब से हम बदल रहे हैं उसी हिसाब से परिवारों में भी बदलाव आया है और परिवार पहले से सपोर्टिव हो रहे हैं । कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पद्मश्री माधुरी बड़थ्वाल ने अपने जीवन के अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि उन्हें परिवार की  जिम्मेदारियों के साथ साथ अपने संगीत को जारी रखने के लिए पुरे जीवन अथक प्रयास किये जिसके लिए उन्हें परिवार का पूरा साथ मिला। कार्यक्रम का संचालन बहुत ही खूबसूरत तरीके से अपने काव्य अंदाज में निरावधि की डायरेक्टर डॉ प्राची चंद्रा ने किया । वही विषय पर बात करने के लिए सोशल एक्टिविस्ट एवं एजुकेशन एक्सपोर्ट गरिमा मेहरा दसोनी,  न्यूरोलॉजिस्ट एवं लाइफ कोच निवेदिता गांगुली , ऑकल्ट स्पेशलिस्ट आचार्य वर्षा माटा, सोल फीट हेल्दी फूड की डायरेक्टर रूपा सोनी , दिव्य हिमगिरि मैगजीन की सीनियर एडिटर मोनिका डबराल मौजूद थे।  सभी ने अपने अपने अनुभव छात्रों एवं स्टाफ के साथ शेयर करें ।
कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर माधुरी बड़थ्वाल जी ने गीत प्रस्तुत किया वही सभी को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में संसथान के वाईस चेयरमैन डॉ. आशीष सेमवाल, एडिशनल डायरेक्टर गौरव तोमर, कैंपस डीन डॉ. मनीष पांडेय, डॉ. संजय शर्मा, डॉ. विक्रम सिंह, डॉ. शिवानी जग्गी, विन्नी रावल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top