ये हैक आपको नर्वस होने से बचा सकता है

नर्वस महसूस करने से बचने के लिए साइकोलॉजी स्टूडेंट का ये हैक आज कल काफी वायरल हो रहा है और इस हैक का इस्तेमाल करना बेहद आसान है और यह मैं बात ये काम भी करता है।

आपको बता दे मानव मस्तिष्क काफी रोचक है। कभी-कभी यह आपको खुशी का एहसास कराएगा और कभी-कभी बहुत कम। हम कैसा महसूस करते हैं, इसका अधिकांश हिस्सा उस क्षण से आता है जो हमारा मस्तिष्क हमें संकेत दे रहा है। जब आप नर्वस महसूस कर रहे हों तो वही होता है जो आपका मस्तिष्क आपको करने को बोलता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे कैसे छुटकारा पाया जाए?एक मनोविज्ञान के छात्र ने एक बहुत ही सरल लेकिन प्रभावी हैक साझा किया है जब भी आप घबराहट महसूस कर रहे हों तो यह हैक जरूर इस्तेमाल करें.

क्या आप जानते हैं कि अगर आपको किसी चीज़ के लिए पूर्व-प्रदर्शन की चिंता है – शायद आप किसी प्रस्तुति या किसी चीज़ के लिए घबराए हुए हैं – आप अपने आप को यह सोचने में धोखा दे सकते हैं कि आप नर्वस होने के बजाय उत्साहित हैं, केवल अपने आप को जोर से कह कर ‘मैं उत्साहित हूं’ ‘।” और, बस इतना ही, वह हैक है। अपने दिमाग को यह सोचने में चकमा दें कि आप उत्साहित हैं और नर्वस नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top