Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

उत्तराखंड कोंग्रेस की मीडिया कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी संभाल रही ज़रिता लैतफलांग

आज हम आपको रूबरू कराएँगे एक ऐसी शख़्सियत से जो टीम राहुल गाँधी का महत्वपूर्ण हिस्सा मानी जाती है.आईये जानते हैं कौन हैं उत्तराखंड कोंग्रेस की मीडिया कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी संभाल रही ज़रिता लैतफलांग

ज़रिता लैतफलांग खूबसूरत पहाड़ी राज्य मेघालय की रहने वाली हैं .जो बहुत कम उम्र में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हो गईं और इस देश के लोगों की सेवा करने के प्रति अपनी दृढ़ता और प्रतिबद्धता के कारण आज एक अच्छा उदाहरण हैं.

वो भारत के ज्यादातर हिस्सों की यात्रा करती है और कई भारतीय भाषाएं बोलने में सक्षम है..शुरुवात से ही उन्होंने खुद को इस देश के जमीनी स्तर से जोड़ा है और अपने के सबसे कठिन समय में लोगों और पार्टी की कुशलता से सेवा की है.ज़ारिता लैतफ़्लांग  ने English Honors’ और Computer Application में मास्टर्स किया है..

वह वर्तमान में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी AICC  की राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट के रूप में कार्यरत हैं.इससे पहले उन्होंने मेघालय सरकार में मेघालय संसाधन और रोजगार सृजन परिषद के उपाध्यक्ष और राज्य सुधार विकास आयोग के उपाध्यक्ष जैसे सरकारी पदों पर कार्य किया है..

ज़ारिता लैतफ़्लांग  भारत भर में भारतीय युवा कांग्रेस IYC  के लिए टैलेंट हंट के दौरान short list होने वाली पहली FEMALE CANDIDATES में से एक थीं.

उन्होंने IYC के साथ अपने कार्यकाल के दौरान उत्तर पूर्व राज्यों के लिए National Coordinator in-charge के रूप में भी काम किया है.उन्होंने AICC  में विभिन्न चुनाव बाध्य राज्यों के लिए Election Coordinator के साथ-साथ War Room planner, Strategist  और  एआईसीसी के लिए Assistant Pradesh Returning Officer  के रूप में काम किया है.राज्य कांग्रेस के अन्दर उन्होंने मेघालय प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष के रूप में कम किया है और मेघालय प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव के रूप में कार्यरत हैं..

आपको बतादें बतौर IVLP ALUMINI  वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के चुनाव अभियान के दौरान प्रेक्षकों में से एक के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले कुछ चुनिंदा लोगों में से एक थी..वह CII के यंग इंडियंस,मेघालय की सह-अध्यक्ष भी रही हैं.वर्त्तमान में ज़ारिता लैतफ़्लांग  कांग्रेस उत्तराखंड की मीडिया कॉर्डिनेटर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top