उत्तराखंड के IAS अफसरों सावधान !

उत्तराखंड की सीनियर आईएएस मनीषा पंवार के आधार कार्ड और मोबाइल नंबर इस्तेमाल कर साइबर ठगी की हिमाकत करने ने चौंका दिया है। बताया जा रहा है कि उनके नाम पर मुंबई से मलेशिया के लिए पार्सल बुक कर दिया गया. गनीमत रही कि आईएएस मनीषा पवार साइबर ठगों का शिकार होने से बच गई. सूत्र बताते हैं कि आईएएस मनीषा पवार को कोरियर कंपनी से फोन आया. फोन करने वाले ने बताया कि आपके पार्सल को कस्टम ने रोक लिया है. पार्सल में अवैध वस्तु होने के कारण बांद्रा पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया है. आईएएस मनीषा पवार ने फौरन बसंत विहार थाने में शिकायत की,

कॉल कर आईएएस से ठगी की कोशिश

देहरादून की एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि आईएएस मनीषा पवार को मंगलवार को ब्लूडार्ट कोरियर की ओर से फोन आया था. फोन करने वाले ने बताया कि मुंबई से मलेशिया के लिए बुक किया गए पार्सल को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने रिजेक्ट कर दिया है. आपके खिलाफ बांद्रा थाने में एक मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आईएएस को मुकदमे की अपराध संख्या एम 1045/0923 भी बताई गई. आईएएस मनीषा पवार का कहना है कि उन्होंने ऐसा कोई पार्सल या कोरियर मलेशिया के लिए बुक नहीं कराया है.

पुलिस को साइबर अपराधियों पर संदेह

एसपी सिटी ने बताया कि आईएएस की शिकायत पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. उत्तराखंड पुलिस ने मुंबई में बांद्रा थाने के सीनियर इंस्पेक्टर संजय मराठे से बात की. उन्होंने बांद्रा थाने में आईएएस के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने से इंकार किया. उन्होंने कहा कि मुकदमे की अपराध संख्या महाराष्ट्र पुलिस नहीं देती है. इसलिए उत्तराखंड पुलिस को लग रहा है कि साइबर अपराधियों की करतूत भी हो सकती है. देहरादून पुलिस धोखाधोड़ी की कोशिश के मामले को गंभीरता से ली रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top