अलर्ट : इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट की अपील रहें सतर्क वरना “वो” लूट लेगा आपका पैसा

विशेष रिपोर्ट – फ़िरोज़ गाँधी
सावधान ! अगर आपको कोई नौकरी का झांसा दे रहा है तो अलर्ट हो जाइये क्योंकि ये फर्जीवाड़ा भी हो सकता है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने हाल ही में एक ट्वीट कर बताया है कि लोग  अनजाने सन्देश , कॉल और स्कीम बताने वाले धोखेबाजों से सावधान रहें। दरअसल बीते दिनों कई लोगों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में नौकरी देने की बात कह कर फर्जी जॉइनिंग लेटर तक जारी कर दिए गए थे।जिसके बात अब विभाग सतर्क हो गया है। 

देश में साइबर अपराध अपना पैर हर क्षेत्र में पसार रहा है। जालसाज लोगों से ठगी के नए- नए पैंतरे आजमा रहे हैं। इसी को लेकर आयकर विभाग ने लोगों को सावधान किया है। विभाग की ओर से जानकारी दी गई है कि वे ऐसे लोगों के झांसे में कभी न आएं और अगर उनके सामने कोई भी ऐसी स्थिति आती है तो उसकी सत्‍यता जरूर जांच लें।

SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें अपडेट

विभाग ने आगे जानकारी दी कि डिपार्टमेंट के ग्रुप-B और ग्रुप-C में नौकरी स्टाफ सिलेक्शन कमेटी यानी SSC के द्वारा जारी की गई है। यानी अगर इसके बारे में कोई भी मैसेज आता है तो आपको SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर लेना चाहिए। फर्जी वादों के झांसे में नहीं आना चाहिए।

पैसे का हो सकता है नुकसान
विभाग ने कहा कि किसी भी अनजान लिंक को ओपन न करें। इस तरह के मैसेज से आप ठगी के शिकार हो सकते हैं। इस लिंक पर क्लिक करते ही आप फर्जीवाड़े में भी फंस सकते हैं। साथ ही नौकरी के नाम पर जालसाज आपसे संपर्क भी कर सकता है। जो नौकरी के नाम पर आपसे पैसों की भी डिमांड कर सकता है और पैसे देने पर वह फरार हो सकता है। इस कारण कोई भी अपडेट आप एसएससी के पोर्टल पर देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top