Flash Story
पीठ के दर्द से उठना-बैठना हो गया है मुश्किल, तो इन तरीकों से पाएं आराम
केदारनाथ धाम पहुंची मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों का लिया जायजा
बेहद गरीब दिखने वाले ये हैं महाराणा प्रताप के वंशज 
पत्नी के नाम पर खरीदते हैं संपत्ति तो जान लें  नियम
भारत में यहां एक दिन में इतने रुपये का ही पेट्रोल-डीजल खरीद सकेंगे लोग 
उधमसिंह नगर : पीलीभीत में बारातियों की गाड़ी पलटी, तीन महिलाओं की मौके पर मौत 
पौड़ी : नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ पौड़ी पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्यवाही 
E PAPER OF 02 MAY 2024
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे ने क्राइम मीटिंग में दिए निर्देश

ऑनलाईन सीएम हेल्प लाईन से सम्बन्धित शिकायतों पर समय से त्वरित कार्यवाही करने के दिए कडे निर्देश दिए गए हैं। वहीँ शराब व मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के विरुद्ध अपेक्षित कार्यवाही न होने  पर जताई नाराजगी भी जताई है। एसएसपी श्वेता चौबे ने इस दौरान लक्ष्मणझूला क्षेत्रान्तर्गत श्री नीलकंठ कांवड़ मेले के सकुशल समापन होने पर  पुलिस बल को बधाई देकर उनका उत्साहवर्धन भी किया । लक्ष्मणझूला में मासिक अपराध गोष्ठी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे ने अधीनस्थों को आइये जानते है क्या आवश्यक दिशा निर्देश दिये है ।

थानों पर प्राप्त ऑनलाईन सीएम हेल्प लाईन से सम्बन्धित शिकायतों पर समय से नियमानुसार त्वरित कार्यवाही करते हुये शिकायतकर्ताओं से ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से वार्ता करने हेतु निर्देशित किया गया।

पुलिस मुख्यालय स्तर से चल रहे अभियान “ऑपरेशन प्रहार” के अन्तर्गत दो वर्षों में जो भी धोखाधड़ी, भूमि सम्बन्धी आदि मामले हुये हैं, सम्बन्धित अभियुक्तों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्यवाही करते हुये अभियुक्तों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गयी सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्यवाही करेंगे।पोक्सो एक्ट के अन्तर्गत पंजीकृत मामलों में पीडितों को समय से आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु विवेचक नियमानुसार तत्काल कार्यवाही करेंगे। समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में प्रत्येक माह में तीन बार ग्राम सुरक्षा समिति व सी0एल0जी0 की बैठक लेने के साथ-साथ बीट पुलिसिंग को मजबूत करने हेतु निर्देशित किया गया पुलिस मुख्यालय, रेंज, जनपद मुख्यालय व सीधे थानों पर प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों को बेवजह लम्बित न रखकर नियमानुसार कार्यवाही करेंगे।

समस्त क्षेत्राधिकारी अपने-अपने सर्किलों पर 06 माह से अधिक लम्बित विवेचनाओं के सम्बन्ध में नियमित अन्तराल में ओ0आर0 लेते हुये उनके निस्तारण की नियमानुसार कार्यवाही करेंगे। साथ ही बार-बार शराब की खरीद फरोक्त में शामिल रहने वाले अभियुक्तों के विरुद्ध गुण्डा एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुये जिला बदर करने की कार्यवाही करेंगे।

समस्त थाना प्रभारियों द्वारा विगत माह में शराब व मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले अभियुक्तों के विरुद्ध बहुत कम कार्यवाही की गयी है जिस हेतु भविष्य में अधिक से अधिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत उल्लंघनकर्ताओं पर डीएल निरस्तीकरण के सम्बन्ध में थाना सतपुली व लक्ष्मणझूला द्वारा अच्छी कार्यवाही की गयी है शेष थानों द्वारा संन्तोषजनक कार्यवाही नहीं की गयी है जिस हेतु सभी प्रभारियों को मोटर वाहन अधिनियम के तहत अधिक से अधिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत छात्रों, श्रमिकों, किरायेदारों, घरेलू नौकरों, फड़-फेरी, मजदूरों, बाहरी व्यक्तियों, संदिग्ध रूप से घूम रहे व्यक्तियों के सत्यापन की कार्यवाही कर उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने के कड़े निर्देश दिये गये।

साईबर अपराधों की रोकथाम हेतु अधिक से अधिक जागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को साईबर ठगों द्वारा अपनाये जा रहे नये-नये तरीकों से अवगत कराकर बचाव के तरीके समझाकर जागरुक किया जाय। साथ ही साईबर सेल प्रभारी को शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए साईबर ठगों द्वारा हड़पी गयी धनराशि की रिकवरी हेतु तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। मीटिंग में क्षेत्राधिकारी श्रीनगर/कोटद्वार/ऑपरेशन, मुख्य अग्निशमन अधिकारी आदि समस्त थाना एवं शाखा प्रभारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top