Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

उत्तराखंड: तीन दिवसीय चिंतन शिविर में जुटेंगे BJP के दिग्गज, 2022 की रणनीति पर मंथन

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में मार्च 2022 से पहले-पहले चुनाव होने हैं. इसको लेकर यहां चुनावी सरगर्मियां भी तेज हैं. चुनाव के मद्देनजर बीजेपी 27 से 29 जून तक चिंतन शिविर (Chintan Shivir ) आयोजित कर रही है. शिविर में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, प्रदेश के पांचों सांसद. प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत समेत पार्टी के क़रीब 40 दिग्गज सात अलग अलग सत्रों में सियासी हालात पर मंथन करेंगे.

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि शिविर में प्रदेश की राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा होगी. तीन अलग-अलग सत्रों में पार्टी के भविष्य के कार्यक्रमों पर चर्चा होगी. जो भी सुझाव आएंगे उनका एक मसौदा तैयार किया जाएगा. प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया चिंतन शिविर में विपक्षी पार्टियों पर भी पूरे एक सत्र में मंथन होगा. विपक्षी दलों की गतिविधियां, उनकी ताकत और उनकी कमजोरियों को लेकर प्रमुख तौर पर चर्चा होगी.

बीजेपी की रणनीति के हिसाब से इस चिंतन शिविर को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इन दिनों पार्टी नेताओं के बीच चल रही खेमेबंदी और बयानबाजी का मुद्दा भी शिविर में प्रमुख तौर पर उठाया जा सकता है. नेताओं से राष्ट्रीय नेता इसके लिए वन टू वन संवाद भी कर सकते हैं.

सात चरणों में संम्पन्न होने वाले इस शिविर के समापन पर भविष्य के सियासी रोड मैप पर मुहर लगाई जाएगी. माना जा सकता है कि इसके बाद प्रदेश बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ जाएगी. फिर चाहे वह सीएम का उपचुनाव हो या फिर विधानसभा का चुनाव. शिविर के बाद बीजेपी जिला लेवल पर अपने चुनाव प्रभारियों से लेकर अन्य चुनावी कार्यक्रमों को अंजाम दे सकती है.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top