उत्तर भारत में ठंड का कहर, घने कोहरे की वजह से ज्यादातर ट्रेनें लेट

विशेष रिपोर्ट – फ़िरोज़ गाँधी
अगर आप रेल यात्रा करने जा रहे हैं तो ज़रा ठहरिये हम आपको कुछ काम की जानकारी दे रहे हैं। जिस तरह से कुछ दिनों से मौसम में ठंडक बढ़ी है उसके बाद कोहरे ने भी पाँव पसारे हैं जिसकी मार लोगों की ट्रेनयात्रा पर भी पड़ा है। ताज़ा हालत की बात करें तो 250 से भी ज्यादा रेलवे स्टेशनों पर घना कोहरा छाया हुआ है.जिसकी वजह से देश के अलग-अलग हिस्सों से यहां आने वाली ट्रेनें देरी से चल रही हैं.. उत्तर रेलवे के फिरोजपुर, अंबाला, दिल्ली और लखनऊ मंडल के अधिकार में आने वाले यात्री परेशान है और मौसम की इस मार से उनकी यात्रा बाधित हो रही है।  उत्तर भारत के तमाम राज्यों में ठंड का प्रकोप जारी है..पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी की वजह से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश समेत कई मैदानी राज्यों में जबरदस्त ठंड पड़ रही है..

देश की राजधानी दिल्ली में बीते दो दिनों से कड़कड़ाती ठंड के साथ घना कोहरा भी लोगों के लिए कई तरह की मुसीबत खड़ी कर रहा है.घने कोहरे की वजह से शुक्रवार को दिल्ली आने वाली लगभग सभी ट्रेनें लेट हो गई हैं. इतना ही नहीं, उत्तर रेलवे के अंतर्गत आने वाले 250 से भी ज्यादा रेलवे स्टेशनों पर घना कोहरा छाया हुआ है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर रेलवे के फिरोजपुर, अंबाला, दिल्ली और लखनऊ मंडल के अधिकार में आने वाले 250 से भी ज्यादा रेलवे स्टेशनों पर घना कोहरा छाया हुआ है.उत्तर भारत के तमाम इलाकों में छाए घने कोहरे की वजह से देश के अलग-अलग हिस्सों से यहां आने वाली ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top