Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

एसएसपी अजय सिंह एक्शन मोड में, समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

– एसएसपी देहरादून ने अपराधों पर अंकुश लगाने और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए 1 माह के कार्यों की समीक्षा की

एसएसपी देहरादून अजय सिंह इन दिनों एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। रविवार को एसएसपी ने पुलिस कार्यालय देहरादून में जिले राजपत्रित अधिकारियों के साथ अपराध पर अंकुश लगाने और अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए पिछले एक महीने की समीक्षा बैठक की। एक महीने की समयावधि पूरी होने पर कारवाइयों की समीक्षा की। अधिकारियों को अपराध पर अंकुश लगाने के लिए कड़े निर्देश दिए गए।

छह मुख्य बिंदुओं पर एसएसपी ने किया फोकस
एसएसपी अजय सिंह ने छह मुख्य बिंदुओं पर चर्चा करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए –
1- ऑपरेशन प्रहार के अंतर्गत जिले के सभी थानों द्वारा की गई कार्रवाई की सर्किल वार समीक्षा की। अभियान के अंतर्गत अधिक से अधिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

2- गैंगस्टर एक्ट के तहत पंजीकृत अभियोगों की समीक्षा के दौरान अभियुक्तों द्वारा अर्जित की गई अवैध संपत्ति के चिन्हीकरण व उसके जब्तीकरण की कार्रवाई और अधिक प्रभावी तरीके से शीघ किए जाने के निर्देश दिए गये।

3- मादक पदार्थो की तस्करी में लिप्त आदतन नशा तस्करों के विरुद्ध पिट एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रभावी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए गए। साथ ही एनडीपीएस एक्ट के तहत पंजीकृत ऐसे सभी अभियोगों को, जिनमे पिट एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा सकती है, उन्हें चिन्हित करते हुए उसकी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए।

4- सीएम हेल्पलाइन व अन्य माध्यमो से प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों की समीक्षा के दौरान उपस्थित अधिकारियों को ऐसे सभी शिकायती प्रार्थना पत्रों को, जो 1 माह से अधिक की अवधि से लंबित हो, आगामी 7 दिन के अंदर निस्तारित करने तथा शिकायती प्रार्थना पत्रों को अनावश्यक लंबित न रखते हुए उनके त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए गए।

5- यातायात व्यवस्था की समीक्षा के दौरान क्षेत्राधिकारी यातायात को मुख्य मार्गो से यातायात का दबाव कम करने के लिए ऐसे सभी मार्ग, जिसमें नो एंट्री या अन्य डायवर्जन व्यवस्था की जानी हो, को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए साथ ही आमजन से यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु मांगे गए सुझावो के साथ उन्हें सम्मिलित करने हेतु बताया गया।

6- सभी राजपत्रित अधिकारियों से उनके द्वारा की जा रही विवेचनाओं के संबंध में जानकारी ली गई, साथ उनके द्वारा संपादित की जा रही विभागीय जांचों की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करते हुए उन्हें निर्धारित समयावधि के अंदर निस्तारित करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top