धामी की चमक और सौरभ की रणनीति से बागेश्वर जीतेगी भाजपा

एक बार फिर धामी , सौरभ , और भाजपा की मजबूत पकड़ का रियलिटी चेक बागेश्वर उपचुनाव में होने जा रहा है।  कई दिनों से डेरा डाले मंत्री बहुगुणा , पसीना बहा रहे कार्यकर्त्ता और खुद सीएम धामी की दौड़ ने सहानुभूति की लहर को और भी मजबूती दी है लेकिन कांग्रेस भी दावे कर रही है कि जीत उनकी ही होने वाली है। लेकिन कई महीनों से चल रहा बागेश्वर उपचुनाव के प्रचार का शोर थम चुका है और बारी मतदान की है।

हालाँकि मतदान के लिए सीमाओं को सील कर दिया गया है। प्रचार के अंतिम चरण पर मुख्यमंत्री ने भी जनता से भाजपा को वोट करने की अपील की और कई मंत्रियों ने जमकर गलियो चौराहों पर जनसम्पर्क किया लेकिन मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस और उनके दिग्गज नेताओं ने भी बागेश्वर में ज़ोरदार प्रचार और जनसंपर्क किया।

आपको बता दें कि उपचुनाव में 118311 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 60028 पुरुष और 58283 महिला वोटर शामिल हैं। मतदान पांच सितंबर को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने बताया कि पांच सितंबर तक जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। बाहर की विधानसभा के वे लोग जो यहां के वोटर नहीं हैं उन्हें जिला छोड़ने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

विधानसभा क्षेत्र के बाहर का कोई भी व्यक्ति बागेश्वर में मौजूद पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी लोग मतदान कर सकें इसके लिए मतदान तिथि को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है। सोमवार को सभी 188 मतदेय स्थलों के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top