मुलायम सिंह यादव जैसे नेता सदियों में पैदा होते है – अब्दुल मतीन सिद्दीक़ी

मुलायम सिंह यादव की प्रथम पुण्य तिथि पर नमन – डॉ ० राजेंद्र पराशर

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय आहवान पर समाजवादी पार्टी के संस्थापक देश के पूर्व रक्षा मंत्री,व ३ बार के उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री निवर्तमान में लोकसभा सांसद रहे मुलायम सिंह यादव की प्रथम पुण्य तिथि पर उत्तराखण्ड समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय परेड ग्राउण्ड देहरादून पर एक श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया । जहाँ पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजली देने वालों का ताँता लगा रहा ।

उत्तराखण्ड समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रभारी हाजी अब्दुल मतीन सिद्दीक़ी ,डॉ ० राजेंद्र पराशर ,सपा.महिला सभा की राष्ट्रीय महासचिव आभा बर्थवाल सपा. उत्तराखण्ड महासचिव अतुल शर्मा नेअपने तमाम साथियों के साथ मुलायम सिंह यादव के चित्र पर माल्यार्पण एव पुष्प अर्पित कर श्रंधाजलि अर्पित की। शोक सभा को सम्बोधित करते हुए सपा. उत्तराखण्ड प्रभारी अब्दुल मतीन सिद्दीक़ी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जैसा नेता सदियों में ही पैदा होता है।नेता जी से लेकर उन्हें जितनी भी उपाधि मिली हैं । सब उनके कार्यों के कारण ही मिली है चाहे उसमें धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव हो ।चाहे जिसका जलवा क़ायम हे उसका नाम मुलायम है । नेता जी सुभाष चन्द बॉस के बाद किसीको नेताजी की उपाधि मिली तो वह थे ।मा० मुलायम सिंह यादव

इसी के साथ ही सिद्दीक़ी ने कहा मुलायम सिंह यादव उत्तराखण्ड के सबसे बड़े हितेषी थे । उन्होंने यहाँ की भौगोलिक व आर्थिक परस्तिथि को देखते हुए उत्तराखण्ड अलग राज्य बनाने का सपना देखा था ।जिसके लिये उन्होंने कोशिक व बर्थवाल कमेटी का गठन करके उत्तराखण्ड राज्य बनाने की शुरुआत करने के साथ साथ दो बार उत्तर प्रदेश के दोनो सदनों विधानसभा व विधान परिषद से उत्तराखण्ड का बिल पास कराके केंद्र सरकार को भेजा।लेकिन जिस उत्तराखण्ड का सपना मुलायम सिंह यादव ने देखा था ।आज उत्तराखण्ड की तस्वीर बिल्कुल उसके विपरीत है। बेरोज़गारी, पलायन,भ्रष्टाचार,अपराध सभी चरम सीमा पर है।

वहीं महिला सभा की राष्ट्रीय महासचिव आभा बर्थवाल ने मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हए कहा कि नेता जी जैसा नेता सदियों में एक आद ही पैदा होता है। उन्होंने कहा माननीय नेता जी स्व. विनोद बर्थवाल जी को बहुत मानते थे। और उत्तराखण्ड के अधिकांश फ़ैसले उन्हीं के राय मशवरे से ही करते थे। उन्होंने कहा नेता जी की कथनी और करनी में कोई अन्तर नहीं था। वह जो कहते थे। वही करते थे। सपा. प्रदेश महासचिव अतुल शर्मा ने भी माननीय नेता जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड के पर्वर्तीय इलाकों में जितना विकास माननीय नेता जी के सरकार के समय में हुआ है।अभी तक की कोई भी सरकार इतना काम नहीं करा पाई है। शोकसभा को सम्बोधित करने व श्रद्धाजली अर्पित करने वालों में मुख्य रूप से हेमा बोरा, अतुल यादव,अश्वनी मुदग़ल,रघुवीर मेहता,ज्योत्सना रावत, गुड्डी चौधरी,सन्दीप नेगी, युद्धवीर सिंह,जमील मिकरानी, शकील अन्सारी, रेहान मलिक,एच.पी.यादव अनस सिद्दीक़ी, सहित सैकड़ो कार्यकर्ता मोजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top