10 हजार उम्मीदवार देंगे तीन हजार पदों के लिए इंटरव्यू

अब उत्तराखंड में सभी कामों ने रफ्तार पकड़ ली है। चाहे वो काम स्मार्ट सिटी का हो या नौकरी का अब प्रदेश में हर काम तेज़्ज़ी से होंगे हाल ही में प्रदेश में चल रही भर्तियों के इंटरव्यू अब तेजी से होंगे। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग अगस्त से मई तक एक विशेष अभियान शुरू करने जा रहा है। जिसके तहत तीन हजार रिक्त पदों पर दस हजार अभ्यर्थी साक्षात्कार देंगे।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने कहा कि राज्य में भर्ती की प्रक्रिया तेजी से चल रही है. उन्होंने कहा कि 22 में से 15 भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जा चुकी हैं। बाकी सात भर्तियों की परीक्षाएं भी दिसंबर तक पूरी कर ली जाएंगी। उन्होंने कहा कि नए साल के लिए भर्ती का कैलेंडर भी अगस्त में ही जारी कर दिया जाएगा.
आपको बता देते की इन प्रमुख पदों पर होने जा रहे हैं इंटरव्यू 
असिस्टेंट प्रोफेसर- 455 पद, जेई- 776 पद, एई – 171 पद, पीसीएस – 314 पद, पीसीएस-जे – 13 पद, लोवर पीसीएस – 191 पद, फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर – 63 पद 

मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू के निर्देश के बाद विभागों में भर्ती के प्रस्ताव आयोग के पास तेजी से आ रहे हैं। आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार के अनुसार सभी प्रस्तावों का भी तेजी से अध्ययन किया जा रहा है। इसी के तहत भर्ती की प्रक्रिया भी तेजी से की जाएगी। आयोग राज्य में भर्ती में तेजी लाने के साथ ही हर स्तर पर निगरानी भी कर रहा है. आयोग के अध्यक्ष का कहना है कि इसके लिए एक डैशबोर्ड बनाया गया है, जिस पर हर भर्ती परीक्षा का हर अपडेट किया जाता है, इस डैशबोर्ड से हम आसानी से परीक्षा आयोजित करने में सक्षम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top