Priyanka Gandhi ने ‘उत्तराखंडियत स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र’ में दिखाया भविष्य का आइना

विशेष रिपोर्ट – आशीष तिवारीविधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव एवं स्टार प्रचारक Priyanka Gandhi बुधवार को देहरादून में एक चुनावी जनसभा व वर्चुअल रैली को संबोधित किया। 2022 की चुनावी लड़ाई का पूरी तरह से आगाज़ होने के साथ ही अब महिलाओं में जोश भरने के लिए प्रियंका ने अपने चिर परिचित अंदाज़ में भाषण दिया और भविष्य की योजनाएं बताई। इसके साथ ही प्रियंका पार्टी के घोषणापत्र ‘उत्तराखंडियत स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र’ को भी जारी किया।

Priyanka Gandhi- भाजपा सरकार ने सिर्फ पैसा बर्बाद किया
उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला बोला और कहा कि पांच साल में भाजपा ने हर वादे को तोड़ा है। राज्य की महिलाएं महंगाई और समाज का बोझ उठा रही हैं। आशा और आंगनबाड़ी की महिलाएं परेशान हैं। किसान नौजवान और दलित परेशान हैं। कहा कि कांग्रेस के समय में उत्तराखंड में विकास हुआ है। भाजपा रोजगार की नहीं, केवल धर्म की बात कर ही है। कहा कि कांग्रेस जनता के लिए काम करना चाहती है।
Priyanka Gandhi ने कहा कि देश भर में गन्ने का बकाया 14,000 करोड़ रुपये है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16,000 करोड़ रुपये में अपने लिए दो हेलीकॉप्टर खरीदे हैं।

इन हेलीकॉप्टरों की कीमत पर बकाया राशि का भुगतान किया जा सकता था लेकिन उन्होंने इसके बजाए दो हेलीकॉप्टर खरीदे उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कोई काम नहीं किया। सिर्फ आपका पैसा बर्बाद किया है।
क्या है कांग्रेस के ‘उत्तराखंडियत स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र’ में –
500 के पार नहीं जाएगा गैस सिलिंडर। अगर उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार आई तो बाकी की भरपाई सब्सिडी के रूप में सरकार वहन करेगी।

लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा। पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा।
जिलों में पर्यटन पुलिस की एक अलग फोर्स का गठन होगा।
सरकारी नौकरियों में 40 प्रतिशत महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।
पुलिस विभाग में भर्ती में 40 प्रतिशत महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।
सरकारी बसों में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।
आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय में डेढ़ गुना वृद्धि की जाएगी।
कोरोना काल में त्रस्त परिवारों को 40000 रुपए की मदद की जाएगी।

स्वास्थ्य सेवाओं को गांव-गांव व घर-घर तक पहुंचाने के लिए नई तकनीक का प्रयोग किया जाएगा।
इसके पहले प्रियंका गांधी सुबह करीब दस बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचीं। यहाँ कांग्रेस के सभी बड़े नेता और उम्मीदवार मौजूद रहे। प्रियंका गाँधी ने नेताओं से चुनावी माहौल का फीड बैक भी लिया । विधानसभा चुनाव प्रचार के मद्देनजर दिसंबर में राहुल गांधी की रैली के बाद यह पार्टी की दूसरी बड़ी रैली मानी जा रही है। जिसका कितना असर 14 फ़रवरी को होने वाले मतदान पर पड़ेगा ये तो एवीएम के खुलने पर पता चलेगा। हालांकि निर्वाचन आयोग की ओर से चुनावी रैलियों के लिए एक हजार लोगों की संख्या निर्धारित की गई है , बावजूद इसके बड़ी संख्या में कोंग्रेसी अपनी लीडर को देखने और सुनने के लिए पहुंचे थे। आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी प्रियंका की इस रैली को वर्चुअल रूप से राज्य की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से जोड़ते हुए पूरे राज्य को कवर किया गया। पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित होने वाली इस चुनावी जनसभा के लिए पार्टी की ओर से व्यापक तैयारियां की गई थी। इसी रैली में प्रियंका गांधी पार्टी के घोषणा पत्र को भी जारी करते हुए राज्य सरकार की नाकामियां भी गिनाई और पहाड़ के मतदाताओं से कांग्रेस के लिए वोट और सपोर्ट मांगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top