Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

चार महीने बाद स्कूलों में बजी घंटी, छात्र-छात्राओं ने खुशी से कहा- स्कूल चले हम,

देहरादून से मोहम्मद अरशद  की खास रिपोर्ट

चार महीने के इंतजार के बाद सोमवार को स्कूलों में घंटी सुनाई दी। वहीं बच्चों के कंधों पर बैग दिखाई दिया। छात्र-छात्रों के चेहर पर खुशी और उत्साह दिखाई दिया। दो अगस्त से शहर के सभी कक्षा नौ से 12वीं तक के शासकीय और अशासकीय स्कूल खोले गए हैं।

सरकार की नई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के तहत स्कूल प्रबंधकों का कहना है| कि उन्होंने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। फिलहाल बच्चों की कक्षाएं सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक केवल तीन घंटे के लिए ही शुरू हुईं है। प्रदेश में सोमवार से कक्षा नौ से 12 तक की कक्षाएं शुरू होने को लेकर स्कूलों ने अपने स्तर से एसओपी जारी कर दी थी।

पहले सोमवार से कक्षा छह से 12वीं तक के स्कूल खोले जाने थे। दो दिन पहले हुई शिक्षा सचिव की बैठक में कक्षाएं संचालित किए जाने को लेकर पहले जारी कार्यक्रम में बदलाव किया गया। अब छठी से आठवीं तक की कक्षाएं 16 अगस्त से शुरू होनी हैं।

स्कूल प्रबंधकों का कहना है कि दो अगस्त से खुलने वाले स्कूलों को लेकर उनके द्वारा दो दिन पहले ही तैयारी पूरी कर ली गई थी।

स्कूल की कक्षाएं पूरी तहर से सैनिटाइज करवा दी गई हैं। कक्षा में सीटों को भी शारीरिक दूरी के नियम के अनुसार लगाया गया है। कक्षाएं सुबह नौ से 12 तक ही तीन घंटे चलेंगी। स्कूल में बच्चों को बिना मास्क के अनुमति नहीं मिल रही है।
साथ ही बच्चों को अभिभावकों से सहमति पत्र साथ लाना जरूरी है। बीईओ श्रीकांत पुरोहित ने बताया कि स्कूल खोले जाने को लेकर सभी सीबीएसई और सरकारी स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top