दिग्गज यशपाल आर्य की तिरंगा यात्रा के नीचे एकजुट दिखी कांग्रेस – यात्रा में उमड़ी भीड़

आशीष तिवारी की रिपोर्ट

उत्तराखंड में प्रदेश कांग्रेस 15 अगस्त तक भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा निकाल रही है. इसी कड़ी में यह तिरंगा यात्रा नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य की मौजूदगी में हल्द्वानी के कांग्रेस कार्यालय स्वराज आश्रम से निकाली गई. इसके अलावा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय से इस रैली का शुभारंभ किया. जिसमें कई दिग्गज नेता और सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए हैं।

आपको यहाँ बता दें कि प्रदेश कांग्रेस में शामिल होकर नेता विपक्ष की कुर्सी सम्हालते ही यशपाल आर्य ने पार्टी में जान फूंकने के लिए सड़कों पर मौजूदगी दर्ज़ कराई है। एक बार फिर तिरंगा यात्रा में उनके नेतृत्व में और प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के निर्देशन में बड़ा अभियान शुरू किया है।

बता दें कि नैनीताल जिले में कांग्रेस की भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा शुरू हो गई है. यह यात्रा 9 से 15 अगस्त तक निकाली जाएगी. हल्द्वानी विधानसभा में यह यात्रा कांग्रेस कार्यालय स्वराज आश्रम से शुरू हुई. जिसके बाद यात्रा बाजार, रेलवे बाजार, नवाबी रोड, नैनीताल रोड से निकली. यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं में अच्छा खासा उत्साह देखने को मिला.

जोश से लबरेज कार्यकर्ता भारत माता के जयकारे लगाते दिखे. इस यात्रा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश समेत पूर्व विधायक व पदाधिकारी नजर आए. इस मौके नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि आज देश को जोड़ने और एकजुट करने की आवश्यकता है. उन्होंने बीजेपी पर देश को धर्म, जाति आदि के नाम पर बांटने का आरोप भी लगाया.

बीजेपी की ओर से जहां पूरे देश में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है तो वहीं कांग्रेस पूरे देश में भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा निकाल रही है. राज्य आंदोलन की भूमि खटीमा से भी कांग्रेस ने यह यात्रा निकाली. इस दौरान खटीमा विधायक व उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने यात्रा को रवाना किया. वहीं, भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा के माध्यम से कांग्रेस ने सभी धर्मों के सम्मान स्वरूप हिंदी-मुस्लिम-सिख-ईसाई की झांकी को भी अपनी इस यात्रा में शामिल किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top