Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

STF को सफलता : 100 करोड़ का ज़मीज़ फर्जीवाड़ा करने वाले शातिर गैंग के 3 सदस्य गिरफ्तार

देहरादून से कार्यकारी संपादक आशीष तिवारी की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट –
अपराधियों की धरपकड़ और शातिर गैंग को बेनकाब करने में लगातार सफलता हासिल कर रही उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ टीम को एक और बड़ी सफलता हाँथ लगी है। इस बार मामला 100 करोड़ की फ़र्ज़ी ज़मीन घोटाले से जुड़ा है। आपको यहाँ बताते चले कि STF  को लगातार सूचना मिल रही थी कि देहरादून में एक गिरोह सक्रिय है जो कि सरकार द्वारा सीज भूमि के सम्बन्ध में माननीय उच्चतम न्यायालय तथा सेबी के फर्जी कागजात तैयार करके करोड़ों रुपये की जमीन को अपने नाम करके लोगों को बेच रहा है । इस गंभीर मामले में जानकारी मिली कि देहरादून में भाऊवाला, धोरण खास, तरला आमवाला, बडोवाला एवं मसूरी की सम्पत्तियों को एक कम्पनी SPK Worldcom Pvt Ltd Address 95 Sector 2 Defence colony Dehradun  के डायरेक्टर पूजा मलिक एवं संजीव मलिक ने न्यायमूर्ति विक्रमजीत सैन (रिटायर्ड) एवं भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड के फर्जी हस्ताक्षरित दस्तावेजों के आधार पर उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा आदि राज्यों के लोगों को विक्रय पत्रों के ज़रिये बेचा जा रहा है।
 उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखण्ड का एक संगठित भू-माफिया गिरोह जोकि भिन्न भिन्न जगहों से जमीनों की धोखाधडी में जेल जा चुके है, के द्वारा विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों के कर्मचारियों के साथ सांठ गांठ करके फर्जी दस्तावेज तैयार करके पीजीएफ लि0 वैशाली बिल्डिंग पश्चिम विहार नई दिल्ली की देहरादून भाऊवाला, धोरणखास, तरलाआमवाला, बडोवाला एवं मसूरी स्थित करोड़ो रूपयों की अचत सम्पत्ति को कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर SPK Worldcom Pvt Ltd Address 95 Sector 2 Defence colony Dehradun) नाम पर आवंटित करते हुये विभिन्न लोगों को काफी मात्रा में विक्रय करते हुये धोखाधड़ी करके करोड़ो रूपयों की सम्पत्ति अर्जित कर ली है।
 
इस पर एस0टी0एफ0 की टीम द्वारा लुधियाना में हयात होटल में छिपे संजीव मलिक से पूछताछ की गई तो उसने बताया दस्तावेज देहरादून में घर पर रखे है। जाँच करने पर पता चला कि वो सरे दस्तावेज़ फर्जी है। इसके बाद  STF  टीम ने तीनों अभियुक्तो संजीव मलिक , शुभम और टिन्कू सिंह को गिरफ्तार कर लिया है । इस तरह से देहरादून में बड़े आपराधिक जाल को तोड़ने में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top