अपराधी रहें तैयार, सबका नंबर आएगा :: अजय सिंह , एसएसपी , हरिद्वार

हरिद्वार पुलिस के सतर्क जवानों ने डकैती के मंसूबो पर फेरा पानी
कप्तान अजय सिंह ने बढ़ाया टीम का हौसला

हरिद्वार के पुलिस कप्तान अजय सिंह की अगुवाई में जिले के अफसर और सिपाही अपराधियों की धरपकड़ में जुटे हुए हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कोतवाली लक्सर में तैनात जवान पंचम प्रकाश और होमगार्ड दिनेश की तेज़ी और सूझबूझ से वारदात से पहले ही पुलिस योजना भांपने में कामयाब रही और ये सफलता मिली है। सुल्तानपुर चोरी कांड में वारदात को अंजाम देने के बाद सीसीटीवी कैमरा व हार्ड डिस्क पर भी हाथ साफ किया था। पुलिस टीम ने चोरी प्रकरणों से जुड़े CCTV कैमरे और D.V.R. भी बरामद किये हैं। एसएसपी अजय सिंह ने टीम की इस कामयाबी पर हौसला बढ़ाते हुए कहा है कि अप्राधियोपन के हर मनसूबे को नाकाम करने के लिए हरिद्वार पुलिस चौबीस घंटे मुस्तैद और अलर्ट है।

हरिद्वार पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक खण्डहर में डकैती की योजना बनाने की जानकारी प्राप्त होने पर दबिश देकर 6 बदमाशो को पकडा है । बदमाशों के कब्जे से 3 तमंचे व 3 अवैध चाकू व कई कारतूस व सुल्तानपुर में विगत दिनो में हुई 2 चोरी की घटनाओं में चोरी हुए ए0टी0एम0 व मोबाईल फोन बरामद किये गये। बरामदगी के आधार पर होंडा सिटी कार लेकर लक्सर स्थित सोलर पावर प्लांट में डकैती हेतु आए अभियुक्तों को डकैती की योजना बनाने के अपराध में गिरफ्तार किया गया। सख्ती से पूछताछ करने पर गिरफ्तार किए गए अभियुक्त द्वारा लक्सर क्षेत्रान्त्तर्गत 06 चोरी की घटनाओं व थाना भगवानपुर क्षेत्र में माह नवम्बर में कार लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया है।

अभियुक्तों की निशानदेही पर लक्सर के अलग-अलग स्थानो पर चोरी की गयी विद्युत केबल व चोरी की 02 घटनाओं से सम्बन्धित कास्मेटिक्स, परचून का सामान व डकैती की घटना को अंजाम देने के लिए प्रयोग किए गए उपकरण (प्लास, केवल कटर आदि) बरामद किये गये। आपको यहाँ ये भी बता दें कि तीन अभियुक्तों ने ही गवानपुर में कार लूट कांड भी किया था। अभियुक्त मोहित, अभिषेक नकुल ने मिलकर नवंबर में भगवानपुर टोल प्लाजा के पास रात्रि में एक व्यक्ति के सिर पर लोहे की रोड से हमला कर कार लूट की थी और पुलिस से डर कर भागते समय कार बहादराबाद में पथरी रोड पुल के पास छोड़ दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top