Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

Corona update : उत्तराखंड में घट रहे हैं संक्रमण के मामले, पर पिथौरागढ़ में थमने का नाम नहीं

[ad_1]

सीएमओ डॉ हरीश पंत का कहना है कि हेल्थ डिपार्टमेंट ने सैंपलिंग बढ़ाई हुई है, जिस कारण कोरोना संक्रमित पकड़ में आ रहे हैं.

सीएमओ डॉ हरीश पंत का कहना है कि हेल्थ डिपार्टमेंट ने सैंपलिंग बढ़ाई हुई है, जिस कारण कोरोना संक्रमित पकड़ में आ रहे हैं.

रविवार को पिछले 24 घंटे में पिथौरागढ़ में राज्य में सबसे ज्यादा मामले पाए गए. 5 लाख की आबादी वाले इस जिले में संक्रमण के कुल 276 नए मामले पाए गए हैं, जबकि 17 लाख की आबादी वाले देहरादून में महज 241.

पिथौरागढ़. उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे हैं, लेकिन इसके बॉर्डर जिले पिथौरागढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आ रही है. बल्कि रविवार को जारी पिछले 24 घंटे के आंकड़े बता रहे हैं कि यहां संक्रमण के केस बढ़े हैं. आलम यह है कि उत्तराखंड के शेष 12 जिलों के मुकाबले पिथौरागढ़ में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए. बीते 24 घंटों में पिथौरागढ़ में 276 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. पिथौरागढ़ के बाद इस कतार में दूसरा नंबर देहरादून का है, जहां 241 केस मिले हैं.

17 लाख की आबादी वाले जिले से ज्यादा केस 5 लाख की आबादी में

हैरानी इस बात की है कि देहरादून और पिथौरागढ़ की जनसंख्या में जमीन-आसमान का अंतर है. पिथौरागढ़ की आबादी जहां 5 लाख के करीब है, वहीं देहरादून की आबादी 17 लाख के करीब है. फिर भी कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के मामले में बॉर्डर जिले ने अपने से कई गुना बड़े जिलों को काफी पीछे छोड़ दिया है. जिले में हर दिन डेढ़ सौ के करीब पॉजिटिव केस मिले हैं. बीते 24 घंटों में यह आंकड़ा 276 तक जा पहुंचा है.

पिथौरागढ़ के लिए दूसरी लहर ज्यादा मारककोरोना की पहली लहर के मुकाबले दूसरी लहर सीमांत जिले के लिए भारी साबित हो रही है. कोरना संक्रमण की पहली लहर में यहां सिर्फ 49 लोगों की जान गई थी. लेकिन बीते 20 दिनों में दूसरी लहर ने 84 लोगों की जान ले ली है. फिलहाल पिथौरागढ़ में कोरोना संक्रमण के 1 हजार 894 एक्टिव केस हैं.

सैंपलिंग बढ़ने से मिल रहे ज्यादा केस : सीएमओ

सीएमओ डॉ हरीश पंत का कहना है कि हेल्थ डिपार्टमेंट ने सैंपलिंग बढ़ाई हुई है, जिस कारण कोरोना संक्रमित पकड़ में आ रहे हैं. साथ ही वे कहते हैं कि ज्यादा मामले इसलिए भी प्रकाश में आ रहे हैं कि वेटिंग के नमूनों की जांच रिपोर्ट अब तेजी से आ रही है.







[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top