मंत्री डा0 अग्रवाल का विस्थापित जन कल्याण समिति ने आभार – ये है मामला

विस्थापित जन कल्याण समिति पशुलोक ऋषिकेश के प्रतिनिधियों ने क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डा0 प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात की। इस दौरान पशुलोक को राजस्व ग्राम घोषित होने के बाद की प्रक्रिया भूमिधरी अधिकार के लिए समिति बनाए जाने पर मंत्री डा0 अग्रवाल का आभार व्यक्त किया गया।

बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में हुई मुलाकात पर समिति के सचिव प्रताप सिंह राणा ने कहा कि क्षेत्रीय विधायक डा० प्रेमचंद अग्रवाल की बदौलत पशुलोक को उनका अधिकार मिलने जा रहा है। उन्होंने कहा कि लंबे संघर्ष और मंत्री डा0 अग्रवाल के सहयोग के बाद आज पशुलोक विस्थापित राजस्व ग्राम घोषित हुआ है। उन्होंने कहा कि पशुलोक विस्थापित राजस्व ग्राम घोषित होने के बाद अब भूमिधरी अधिकार की प्रक्रिया भी आरंभ हो गई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए तहसील स्तर से एक एक्सपर्ट की टीम क्षेत्र में दस्तावेज तैयार करने हेतु सर्वे कर रही है।

इस मौके पर समिति के पदाधिकारियों ने पशुलोक विस्थापित क्षेत्र के सात राजस्व ग्रामों के निवासरत परिवारों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए ग्राम सभाओं के गठन की मांग मंत्री डा0 अग्रवाल से की। मंत्री डा0 अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में धामी सरकार काम करने वाली सरकार है तभी पशुलोक विस्थापित क्षेत्र को उनके अथक प्रयासों के बाद राजस्व ग्रामों का दर्जा मिला है। और जल्द ही ये अपने मूर्तरूप में होंगी।इस मौके पर प्रताप सिंह राणा, प्रताप सिंह पंवार, दिनेश बहुगुणा, राजेंद्र तड़ियाल, पूर्ण सिंह खरोला, धर्म सिंह तड़ियाल, रमेश नेगी, महावीर नेगी, सज्जन सिंह तड़ियाल, भीम सिंह पंवार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top