Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

DM देहरादून R राजेश कुमार ने दून वासियों से की ये खास अपील

देहरादून से कार्यकारी संपादक आशीष तिवारी की विशेष रिपोर्ट –

एफआरआई देहरादून में आईएफएस अधिकारियों में कोरोना संक्रमण की घटना के बाद एक बार फिर जिले में सख्ती और निगरानी तेज़ कर दी गयी है । जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, सब्जी मण्डियों में मास्क का अनिवार्यतः प्रयोग एवं सामाजिक दूरी के नियमों का परिपालन करवाए जाने तथा संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवस्थित बाजारों में औचक निरीक्षण करने के सख्त आदेश दिए हैं । इसके बाद निर्देशों के अनुपालन में आज उप जिलाधिकारी सदर मनीष कुमार ने पुलिस विभाग के कार्मिकों के साथ निरजंनपुर सब्जी मंडी का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा इस दौरान मास्क न पहनने तथा सामाजिक दूरी के नियमों का पालन न करने वाले 17 लोगों के चालान भी किए गए।


निरीक्षण के दौरान पुलिस वाहन के माध्यम से अलाउंसमेन्ट करते हुए लोगों को मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करने हेतु जागरूक भी किया गया। निरीक्षण के दौरान देखा गया कि कई व्यापारियों एवं खरीददारों द्वारा मास्क नहीं पहना गया था तथा न ही सामाजिक दूरी के नियमों का पालन किया जा रहा था जिसे गम्भीरता से लेते हुए ऐसे सभी व्यापारियों/खरीददारों के चालान करते हुए भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति होने पर निर्धारित मानकों के अनुरूप कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी गई।

उप जिलाधिकारी सदर ने इस संबंध में मंडी सचिव को निर्देशित किया गया वह भी अपने स्तर से मंडी परिसर में मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करवाएं तथा सभी व्यापारियों के साथ बैठक करते हुए बिना मास्क के घूम रहे व्यक्तियों एवं खरीददारों को सामान विक्रय न करें।


उक्त के क्रम में जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने न्यूज़ वायरस को बताया है कि संबंधित उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने क्षेत्रों में मास्क एवं सामाजिक दूरी के मानकों का पालन करवाएं तथा इसके लिए विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक करते हुए मास्क के प्रयोग हेतु प्रेरित करें तथा राजस्व एवं पुलिस विभाग के कार्मिकों को नियमित रूप से बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों पर औचक निरीक्षण करते हुए मानकों का पालन न करने वालों के विरूद्ध निर्धारित नियमों के अनुसार कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि जनपद स्थित सभी बाजारों, शाॅपिंग माॅल, सब्जी मंडी आदि स्थानों पर नियमित औचक निरीक्षण किए जाएंगे तथा नियमों का उल्लघंन करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। हम भी आपसे अपील करते हैं कि अभी संकट खत्म नहीं हुआ है लिहाज़ा लापरवाही बरतने की बजाय सतर्कता बरते और इस लड़ाई में अपने प्रशासन का पूरा साथ दें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top