गर्ल्स को अटेंशन देने से प्रोटीन लेने तक, नोटिस करे ये चीजे 

जिम जाकर एक्सरसाइज करने से काफी फायदे होते हैं। इस कारण आज के समय में लड़की और लड़के दोनों जिम जाते हैं। जिम में जाकर एक्सरसाइज करने से एक्टिव लाइफस्टाइल जीने में और फिजिकल एक्टिव रहने में काफी मदद मिलती है। वहीं जिम जाने के लिए उम्र की भी कोई बाध्यता नहीं है। बच्चे, यंग और एजेड लोग भी जिम जाकर एक्सरसाइज करते हैं। जिम में कई तरह की फिजिकल एक्टिविटी या एक्सरसाइज कर सकते हैं। जैसे, वेट ट्रेनिंग , कार्डियो , हाई इंटेंसिटी इंटरवल ट्रेनिंग ,जुम्बा ,पिलाटीज ,किक बॉक्सिंग

लड़कियों के जिम जाने के कितने फायदे जब कोई नया-नया जिम जाना शुरू करता है, उसे शुरुआत में वहां का माहौल काफी अजीब लगता होगा। वहां के माहौल में ढलने के लिए उसे कुछ समय लगता है। वहां के माहौल से निपटना उसके लिए काफी चैलेंजिंग हो जाता है, क्योंकि उसके दिमाग में बहुत सारी चीजें घूम रही होती हैं। तो आइए जानते हैं कि जब कोई नया-नया जिम जाता है तो वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें हर कोई अनुभव करता ही है। हर कोई सोचता है कि जिम जाकर उसे एक्सपीरियंस वाले ट्रेनर्स मिलेंगे, जो कि उन्हें डाइट और वर्कआउट में मदद करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं होता।
कई बार जब नया-नया जिम जाता होगा, तो उसे लगता है कि ट्रेनर्स सिर्फ गर्ल्स पर अधिक ध्यान देते हैं। आपको सपोर्ट या एक्सरसाइज पूछने के लिए ट्रेनर्स को काफी देर तक बुलाना होता है, तब जाकर ट्रेनर्स उन्हें एक्सरसाइज करते हैं। वहीं जब लड़कियों की बात आती है तो ट्रेनर्स उन्हें खुद जाकर बताते हैं। या फिर ये हो सकता है कि आप चाहें कि ट्रेनर आप पर भी अटेंशन दें, तो उसके लिए आपको पर्सनल ट्रेनिंग का हैवी पैकेज लेना होगा। जिम में अक्सर लोग हैवी वेट उठाने की कोशिश करते हैं। लेकिन इस बात की ओर आपने भी ध्यान दिया होगा कि अगर कोई लड़की किसी मशीन के पास एक्सरसाइज करने आई है और वहां कोई लड़का एक्सरसाइज कर रहा है। तो वो ऑटोमेटिक ही अधिक वेट उठाने लगेगा। साथ ही साथ सेट और रेप्स भी बढ़ा लेता है। क्या आपने इस बात को महसूस किया है.. वर्कआउट के समय एनर्जेटिक गाने सुनने से एनर्जी मिलती है, यह बात सही है। कुछ लोग जिम में ईयरफोन म्यूजिक के लिए नहीं, बल्कि शोर के नियंत्रण के लिए लगाते हैं। वहीं कुछ लोग जिम में इयरफोन में अपने पसंदीदा गाने सुनते हैं और फिर वे वर्कआउट के दौरान भी थिरकते रहते हैं। ऐसे में उनका वर्कआउट से ज्यादा ध्यान गाने की ओर होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top