श्रीनगर में 30 नालों की जमीन पर खुलेगा सरकारी इंटर डिग्री कॉलेज – डॉ. धन सिंह रावत

उत्तराखंड सरकार हर क्षेत्र में जनता के लिए तेजी से अपना काम दिखा रही है। हाल ही में कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की पहल पर श्रीनगर राजकीय इंटर कॉलेज की 30 नाली भूमि पर डिग्री कॉलेज खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई है। सोने पे सुहागा तो तब हुआ जब इस जमीन पर डिग्री कॉलेज के साथ एक खेल का मैदान, एक रिन्यूएबल पॉट किचन और चारदीवारी भी बनाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि शिक्षा, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि यहां के बच्चों को कॉलेज में आसानी से प्रवेश नहीं मिलता है. बढ़ती आबादी को देखते हुए श्रीनगर में डिग्री कॉलेज की जरूरत भी महसूस की जा रही थी। जिसके लिए काफी समय से जमीन की तलाश भी की जा रही थी। मंत्री ने कहा कि श्रीनगर के राजकीय इंटर कॉलेज में डिग्री कॉलेज स्थापित करने के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध है। श्रीनगर में केंद्रीय विश्वविद्यालय बनने के बाद कई बच्चों को पढ़ाई का लाभ मिलेगा।

डिग्री कॉलेज खोलने की डॉ. रावत की इस पहल से भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं, समाजसेवियों, व्यवसायों और शिक्षाविदों में खुशी की लहर है। उन्होंने अपनी सोच को सकारात्मक और विकासात्मक बताते हुए शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का आभार और धन्यवाद व्यक्त किया है।

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि श्रीनगर में डिग्री कॉलेज खुलने से इस क्षेत्र के छात्रों को आसानी से प्रवेश मिल सकेगा. इसके साथ ही श्रीनगर शिक्षा के हब के तौर पर एक कदम और आगे जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में डिग्री कॉलेज खुलने से छात्रों और स्टाफ के बाहर से आने से श्रीनगर का कारोबार भी बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top