Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

चार धाम यात्रा के मुख्य पड़ाव हरिद्वार एवं ऋषिकेश में देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर होगा मुफ्त पंजीकरण और कोविड जांच

गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने जारी किये आदेश

• चारधाम यात्रा टर्मिनल ऋषिकेश में अधिकारियों की बैठक

• यात्रा व्यवस्था को चाक चौबंद करने को कहा

• कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर सभी तीर्थ यात्री देव दर्शन कर ही वापस जायें

•  गढ़वाल आयुक्त ने जिला चमोली एवं जिला  रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सभी रुके हुए यात्रियों को कोविड जांच एवं पंजीकरण पश्चात धामों में दर्शन में हेतु भेजने के निर्देश दिये

उत्तराखंड चारधाम यात्रा पर माननीय उच्च न्यायालय नैनीताल द्वारा कल यात्रा प्रतिबंधों में राहत दिये जाने के बाद उत्तराखंड सरकार द्वारा एसओपी जारी कर दी । आयुक्त गढ़वाल एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड  रविनाथ रमन द्वारा चारों धामों में एसओपी के अनुपालन हेतु आदेश जारी किये। अब देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन एवं कोविड जांच ही जरूरी है तीर्थयात्रियों को ई-पास की कोई बाध्यता नहीं है।

आज ऋषिकेश  चारधाम यात्रा टर्मिनल स्थित चारधाम यात्रा प्रशासन संगठन कार्यालय में चारधाम यात्रा के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित करते हुए आयुक्त गढ़वाल ने कहा कि अब कोई भी तीर्थ यात्री जिनके पास स्मार्ट सिटी पोर्टल में रजिस्ट्रेशन की जानकारी नहीं है वह ऋषिकेश एवं हरिद्वार रेलवे स्टेशन एवं बस टर्मिनल पर निशुल्क अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे तथा उनकी निशुल्क कोविड जांच भी की जायेगी। इसके लिए उन्होंने तत्काल प्रभाव से  आज हरिद्वार एवं ऋषिकेश में रजिस्ट्रेशन सेंटर खोलने के आदेश जारी कर दिये है।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी चमोली, रूद्रप्रयाग एवं उत्तरकाशी को निर्देश दिए गये हैं कि पहले से दर्शन हेतु पहुंचे तीर्थयात्रियों गुप्तकाशी, फाटा, सोनप्रयाग एवं गौरीकुंड से कोविड जांच के बाद केदारनाथ  दर्शन हेतु भेज दिया जाये। इसी तरह श्री बदरीनाथ धाम एवं श्री गंगोत्री एवं श्री यमुनोत्री में दर्शन हेतु तीर्थ यात्रा बेरोकटोक जाने हेतु जिलाधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने बैठक में परिवहन विभाग को यात्रा  वाहनों के ग्रीन कार्ड, प्रदूषण, तथा वाहन संबंधित औपचारिकताओं को त्वरित गति से समाधान हेतु कहा। नगर निगम ऋषिकेश को चारधाम यात्रा बस टर्मिनल में साफ सफाई, सैनिटाइजेशन हेतु निर्देशित किया। इसी संयुक्त यात्रा रोटेशन से अपेक्षा की कि यात्रियों का सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top