व्हाट्सअप का तगड़ा फीचर आपने सुना क्या ?

वाट्सएप का ये नया फीचर अभी डेवलपिंग फेज में है. बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद ही इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाने का प्लान है.वॉट्सऐप पर एक के बाद एक कमाल के फीचर देखने को मिल रहे हैं. एक बार फिर वॉट्सऐप अपना नया फीचर लेकर हाजिर होने वाली है. यह फीचर स्टेटस अपडेट से जुड़ा है, जिसका इंतजार यूजर्स को काफी समय से था. जानकारी के मुताबिक, इस फीचर में कंपनी अब यूजर्स को किसी कॉन्टैक्ट के अनसीन अपडेट का नोटिफिकेशन देगी.

स्टेटस अपडेट से जुड़ा होगा  नया फीचर 

हर बार की तरह इस बार भी WABetainfo ने फीचर के बारे में जानकारी देते हुए इसका एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. इस अपडेट को वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड के 2.24.8.13 वर्जन में देखा गया है. यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. स्क्रीनशॉट में साफ तौर पर दिखाया गया है कि किसी कॉन्टैक्ट के अनसीन अपडेट का नोटिफिकेशन यूजर के पास आ जाएगा. इस फीचर की खूब चर्चा हो रही है. माना ये भी जा रहा है कि यह वॉट्सऐप स्टैटस टैग का हिस्सा है.

इससे पहले एक नये फीचर को लेकर जानकारी दी गई थी कि जल्द वॉट्सऐप यूजर्स कॉन्टैक्ट्स को भी अपनी स्टोरी या स्टेटस पर एड कर सकेंगे. उदाहरण के तौर पर अगर आप किसी के साथ स्टेटस लगा रहे हैं तो उस शख्स को भी अपने स्टेटस पर टैग कर सकते हैं. यह फीचर ठीक उसी तरह होगा, जैसा कि पहले से इंस्टाग्राम और फेसबुक में है. आप अपने स्टेटस में जिसे भी टैग करेंगे, उस शख्स को टैग होने का नोटिफिकेशन भी मिलेगा. माना जा रहा है कि नया स्टेटस अपडेट नोटिफिकेशन फीचर यूजर को स्टेटस अपडेट में टैग होने पर नोटिफाई करेगा. स्टेटस अपडेट नोटिफिकेशन के लिए कंपनी कस्टमाइजेशन भी दे सकती है, जिसमें यूजर उन कॉन्टैक्ट्स को भी सेलेक्ट कर सकेंगे, जिनके स्टेटस अपडेट का नोटिफिकेशन वो पाना चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top