IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा मंजूर, अब आगे एक नए मिशन के लिए दिख रहे तैयार

2011 में अभिषेक सिंह बने थे IAS अफसर

अभिषेक सिंह इस सीट से लड़ सकते लोकसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश ब्यूरोक्रेसी के 2011 बैच के IAS अफसर अभिषेक सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद UP सरकार ने भी उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है IAS अभिषेक सिंह ने अक्टूबर 2023 में अपना इस्तीफा नियुक्ति और कार्मिक विभाग को दिया था आईएएस अफसर के नौकरी छोड़कर राजनीति में जाने की अटकलें काफी पहले से लगाई जा रही थी।

अभिषेक कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं और लंबी गैर हाजिरी के बाद फरवरी 2023 में उन्हें निलंबित किया गया था। अभिषेक वर्ष 2015 में प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली गए थे 5 साल बाद उत्तर प्रदेश वापसी करने के उपरांत उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रेक्षक बनाकर भेजा गया था वहां पर कार के आगे सेलिब्रिटी के अंदाज में फोटो खींच कर वायरल करने पर उन्हें निर्वाचन आयोग ने 18 नवंबर 2022 को प्रेक्षक ड्यूटी से हटा दिया था वहीं दूसरी तरफ सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था उसके बाद उन्होंने VRS लेने का फैसला लिया था।

अभिषेक सिंह इस सीट से लड़ सकते लोकसभा चुनाव

ऐसी चर्चा है कि अफसरशाही की पारी समाप्त करने के बाद अभिषेक सिंह सियासत में अपना हाथ आजमा सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि अभिषेक सिंह जौनपुर लोकसभा सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. इसके संकेत खुद अभिषेक सिंह ने जौनपुर में अपनी सक्रियता को लेकर दिए हैं. इन दिनों वह जौनपुर में जगह-जगह जाकर लोगों से मिल रहे हैं. साथ ही उन्होंने जौनपुर से अयोध्या के राम मंदिर के लिए निशुल्क बस सेवा की भी शुरुआत की है।

अभिषेक सिंह की पत्नी भी हैं IAS

आपको बता दें कि अभिषेक सिंह की पत्नी IAS दुर्गा शक्ति नागपाल हैं. IAS दुर्गा शक्ति नागपाल दबंग छवि की मानी जाती हैं, जो फिलहाल बांदा जिले की डीएम हैं. अभिषेक सिंह और आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल की मुलाकात 2009 में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी के दौरान हुई थी. दोनों ने 2012 में शादी की थी. अभिषेक सिंह और दुर्गा शक्ति नागपाल की दो बेटियां हैं।

अभिषेक सिंह को प्यार में मिला था धोखा

अभिषेक सिंह की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. ऐसा कहा जाता है कि कॉलेज के दिनों में वह किसी लड़की से बेइंतहा प्यार करते थे. मगर प्यार में अभिषेक को धोखा मिला और उन्होंने कथित तौर पर सुसाइड करने की भी सोची थी. इसके बाद उन्होंने अपने आप को किसी तरह से संभाला और UPSC की तैयारी शुरू कर दी और 2011 में IAS अफसर बन गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top