आईएएस अफसरों को स्व-मूल्यांकन कर 22 अप्रैल तक एसीआर वेबसाइट पर दर्ज करने के निर्देश

उत्तराखंड में ब्यूरोक्रेसी और सरकार के बीच धामी सरकार पार्ट 2 में नया पेच तब सामने आया था जब कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज सहित कई मंत्रियों ने आईएएस अधिकारियों के एसीआर लिखने का अधिकार अपने पास मांग लिया था जिसके बाद मामला मुख्यमंत्री की मेज़ पर विचार के लिए रखा था इन सबके बीच अब कार्मिक विभाग ने उत्तराखंड में तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अफसरों की वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए वार्षिक गोपनीय प्रविष्टि (एसीआर) स्पेरो वेबसाइट पर दर्ज करने के निर्देश जारी किए हैं। सचिव कार्मिक अरविंद सिंह ह्यांकी के निर्देश पर इस संबंध में सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों, सचिवों, प्रभारी सचिवों, अपर सचिवों, मंडलायुक्तों व सभी जिलाधिकारियों को पत्र जारी किया गया है।

पत्र में कहा गया है कि वित्तीय वर्ष 2021-22 की एसीआर 24 अप्रैल 2022 तक अंकित होनी आवश्यक है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे वर्ष 2021-22 में अपना स्वयं मूल्यांकन एवं अपने अधीनस्थ अधिकारियों की वार्षिक प्रविष्टियों पर प्रतिवेदक/समीक्षक अधिकारी के रूप में अपना मंतव्य वेबसाइट पर अविलंब अंकित करें। इसके बाद कार्मिक विभाग मुख्यमंत्री व मंत्रियों का मंतव्य प्राप्त कर वार्षिक प्रविष्टि को पूरा कराएगा।
इसके पहले कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज विभागीय सचिवों की एसीआर लिखने का अधिकार मांग रहे हैं, लेकिन नियमों में अभी उनकी एसीआर पर मंत्री के मंतव्य का ही प्रावधान है। ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से वह संबंधित अधिकारी की एसीआर पर अपना कमेंट लिख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top