कैंची धाम महोत्सव : 14-15 जून को पहाड़ आने वाले ध्यान दें, ट्रैफिक प्लान जारी

नैनीताल :  हर साल की तरह इस साल भी 15 जून को कैंची महोत्सव की तैयारियां जोरों पर चल रही है। प्रशासन द्वारा हर मोर्चे पर अफसरों की टीम तैनात कर दी गई है कैंची मेले में पहली बार इमरजेंसी पड़ने पर मरीज को हायर सेंटर ले जाने के लिए हेली सेवा का उपयोग किया जाएगा।

14 जून और 15 जून को विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम स्थापना दिवस के अवसर पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नैनीताल पुलिस ने किया यातायात रूट प्लान जारी किया है।यदि आप आ रहे हैं कैंची धाम तो रूट प्लान का अवश्य करें पालनदिनांक 14 एवं 15 जून 2024 को कैंची धाम मेले हेतु यातायात डायवर्जन प्लान

कैंची धाम डायवर्सन1- अल्मोडा से हल्द्वानी को आने वाला समस्त ट्रैफिक क्वारब से शीतला रामगढ़ होते हुए हल्द्वानी को जायेगा।2- हल्द्वानी से अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ आदि को जाने वाला ट्रैफिक खुटानी से रामगढ़ की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।3- बेतालघाट, रानीखेत, खैरना से हल्द्वानी को आने वाला ट्रैफिक क़्वारब होते हुए बाया रामगढ़ से खुटानी को आयेगा।4- भवाली से दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, काशीपुर, बाजपुर आदि स्थानों को जाने वाला ट्रैफिक बैंड न01 से रूसी 2 व रुसी-1 होते हुए कालादूँगी को जायेगा।5- रामनगर कालाढूंगी से कैंची धाम को जाने वाला ट्रैफिक रुसी-1 व रूसी-2 से बैण्ड न0-1 होते हुए मस्जिद तिराहा भवाली तक जायेगा।
सभी प्रकार के भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतः बन्द रहेगा।

नैनीताल शहर हेतु यातायात प्लान-1- भवाली से नैनीताल को आने वाला ट्रैफिक बैण्ड न0-1 से रुसी-2 होते हुए नैनीताल को आयेगा।
2- नैनीताल से दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, काशीपुर, बाजपुर आदि स्थानों को जाने वाला ट्रैफिक रुसी -1 होते हुए वाया कालाढूंगी से अपने गंतव्य को जायेगा।3- कालादूँगी से नैनीताल को आने वाला सारा ट्रैफिक रुसी-1 से रुसी-2 होते हुए नैनीताल को आयेगा।4- रुसी-1 पार्किंग स्थल नारायण नगर से समन्वय बनाएगा कोई भी ट्रैफिक नारायण नगर पार्किंग से आगे नहीं आयेगा।
01- बैण्ड न0-1 व नैनीताल से आने वाले ट्रैफिक हेतु-● मस्जिद तिराहा से नैनी बैंड बाईपास रोड पर एक तरफ
● सैनिटोरियम से रातिघाट रोड पर एक तरफ
●मस्जिद तिराहा से नैनीताल रोड पर एक तरफ
02- भीमताल से आने वाले ट्रैफिक हेतु –● रामलीला ग्राउण्ड भवाली
● नैनी बैण्ड से मस्जिद तिराहा रोड पर एक तरफ
● विकास भवन भीमताल ग्राउण्ड ● ग्रेफिगैरा ग्राउण्ड भीमताल
● थाने के पास मत्स्य विभाग पार्किंग
03- दो पहियां Two Wheelers) वाहन पार्किंग● भारत माता पार्किंग भवाली
● ग्राउंड फ्लोर परिवहन पार्किंग भवाली
● सनिटोरियम पार्किंग भवाली
● पेट्रोल पंप पार्किंग भवाली
● आंचल मिल्क डैरी पार्किंग भवाली
04- शटल सेवा-● भीमताल से कैंची धाम (सभी पार्किंग स्थलों से
● मस्जिद तिराहा से कैंची धाम (सभी पार्किंग स्थलों से)
● खैरना से कैंची धाम तक

अपील-
सभी श्रद्धालुओं/पर्यटकों से अनुरोध है कि यातायात व्यवस्था को बनाए रखने में नैनीताल पुलिस का सहयोग करें तथा यातायात के नियमों का पालन करते हुए अपनी लेन में चलें। यदि किसी भी वाहन चालक द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो उसके विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top