Internet पर कहीं आपकी तस्वीर जाये मिस यूज ?

इंटरनेट का यूज तो आज हम सभी करते हैं। एक तरफ जहां इसने कई कामों को आसान किया है वहीं नए-नए खतरों को भी जन्म दिया है। इंटरनेट पर कहां, कब और कैसे कुछ लीक हो जाए कहना काफी मुश्किल है। हाल ही में डार्क वेब पर 75 करोड़ टेलीकॉम यूजर्स का डाटा लीक हुआ था। ऐसे में सवाल ये है कि हम कैसे पता करें कि कहीं हमारा डाटा तो ऑनलाइन लीक नहीं हो गया? तो बता दें इसे जानने के कई तरीके हैं। वहीं आज हम हम आपके लिए एक ऐसी ट्रिक लेकर आए हैं जिससे आप ये जान सकते हैं कि इंटरनेट पर कहां-कहां आपकी तस्वीरें मौजूद हैं। जी हां, आप इस बात का पता मिनटों में लगा सकते हैं वो भी बिल्कुल फ्री में..

क्या है इस टूल का नाम

दरअसल आप एक ऑनलाइन टूल यानी PimEyes का यूज करके इस बात का पता लगा सकते हैं कि कहां-कहां इंटरनेट पर आपकी तस्वीरें मौजूद हैं। यह टूल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का यूज करके इस बात की जानकारी देता है। आइये जानते हैं कैसे काम करता है ये ऑनलाइन टूल

कैसे काम करता है ये टूल ?

यह टूल दुनिया भर में मौजूद आपकी या आपके किसी हमशक्ल को मिनटों में खोज सकता है। AI का यूज करके ये आपका इंटरनेट पर मौजूद विजुअल डाटा कलेक्ट करता है जिससे आप किसी भी फोटो को अपलोड करके उसके जैसी फोटोज मिनटों में देख सकते हैं। इससे आप ये भी पता लगा सकते हैं कि आपकी फोटो इंटरनेट पर कहां-कहां मौजूद हैं। हमने भी इस टूल का यूज करके अपने एक साथी की तस्वीर को सर्च बॉक्स में डाला जिसके बाद वेबसाइट ने चौंकाने वाले रिजल्ट दिए। अगर आप भी ये जानना चाहते हैं तो एक बार इसे जरूर ट्राई करें।

कैसे करें इस टूल का यूज ?

इसका यूज करने के लिए सबसे पहले अपने ब्राउज़र पर PimEyes सर्च करें।
इसके बाद सबसे पहले लिंक पर क्लिक करके वेबसाइट पर जाएं।
यहां आपको फोटो अपलोड का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें।
अब गैलरी से किसी भी फोटो को सेलेक्ट करें जिसे आप ऑनलाइन ढूंढ़ना चाहते हैं।
इतना करते ही सर्च बटन प्रेस करें।
इधर अब आपको अपनी सभी तस्वीरें दिख जएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top