मिलिए सबसे हॉट योगा गुरू से , साल में नहाते है 1 बार

योग आज देश दुनिया में अब ये एक व्यवसाय बन गया है। ट्रेनर्स भी मोटी फीस लेकर योगा सिखाते हैं। लेकिन आज हम आपको जिनसे आपको मिलवाने जा रहे है उनके बारे में आप जानकर हैरान रह जायेंगे। ब्रिटेन के हॉट योगा गुरु के नाम से फेमस स्चुअर्ट गिलक्रिस्ट एक ऐसा ही नाम है जो अपने योगा स्टाइल के साथ-साथ अपने बालों की वजह से मशहूर है। आइए जानें इनके बारे में.

पहले तो ये बता दें कि योग गुरु स्टुअर्ट साल साल में सिर्फ एक बार बाल धोते हैं। अपने लंबे बालों को धोने के लिए वे समुद्र का पानी इस्तेमाल करते हैं। जिसकी वजह से उनके बालों से काफी बदबू भी आती रहती है, लेकिन इन सबके बावजूद उनके पास योग सीखने के लिए लोग भारी संख्या में आते हैं। इंग्लैंड के स्ट्वीर्ट गिलक्रिस्ट 60 साल के हो चुके हैं और सालों से अपने देश में लोगों को योगा सिखा रहे हैं. उनके योग को ‘हॉट योगा’ कहा जाता है क्योंकि इसमें वो पुरुष से लेकर स्त्रियों तक को काफी इंटिमेट तरीके से छूकर योग सिखाते हैं.

ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस विलियम्स की साली पीपा मिडलटन से लेकर एक्ट्रेस केट मॉस और वुडी हैरलसन तक उनके शिष्य रह चुके हैं. स्ट्वीर्ट को ‘टची-फिली योगा टीचर’ कहा जाता है. यानी वो टीचर जो शिष्यों को योग का सबक सिखाने में इतना डूब जाता है कि उनके ऊपर चढ़ जाता है.

आपको ये बात सुनकर हंसी आ सकती पर ये सच है. कई बार स्ट्वीर्ट अपने शिष्यों को सही आसन सिखाने के लिए उनके शरीर के अलग-अलग अंगों को छूकर आसान सुधारते हैं या फिर उनके ऊपर चढ़ जाते हैं. ऐसा वो स्त्री और पुरुष दोनों के साथ ही करते हैं.लेकिन संयमित और मर्यादा का भी पूरा ध्यान रखते हैं जिसकी वजह से आज भी उनकी डिमांड सबसे जयादा है और कीमत भी दुनिया में सबसे ज्यादा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top