उत्तराखंड के कई घरों में पसरा मातम,तीन हादसों में चार की मौत

उत्तराखंड सोमवार को कई हादसों से दहल उठा। कोटद्वार, जोशीमठ और विकासनगर में अलग-अलग हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। पहला हादसा रविवार देर रात कोटद्वार के नैनीडांडा प्रखंड अंतर्गत हुआ.

जहां नैनीडांडा से रामनगर की ओर जा रहा ट्रक शंकरपुर के पास 200 मीटर नीचे खाई में गिर गया। हादसे में ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक में कोई और नहीं था। इस सूचना पर तत्काल धूमाकोट थाने से पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौके पर राहत एवं बचाव कार्य के लिए रवाना हो गई.

चालक नैनीडांडा में सामान छोड़कर घर लौट रहा था

धूमाकोट थाना प्रभारी दीपक पवार ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रक का नंबर यूके 19 सीए 0743 (टाटा 407) है. जिसे उमेश उर्फ बंटी पुत्र मनमोहन निवासी ग्राम कंडानाला (रिखणीखाल), जिला पौड़ी गढ़वाल (वर्तमान पता ग्राम पीरुमदरा, थाना रामनगर, जिला नैनीताल) द्वारा चलाया जा रहा था. वह नैनीडांडा में अपना सामान उतारकर घर लौट रहा था। इसी दौरान शंकरपुर के पास ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

जोशीमठ के तपोवन रैनी मोटर मार्ग पर बाइक और ट्रक की टक्कर

दूसरा हादसा चमोली जिले के जोशीमठ में तपोवन रैनी मोटर मार्ग पर हुआ. यहां बाइक की ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई। इस टक्कर में बाइक सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों की पहचान की जा रही है।

यूटिलिटी ने नियंत्रण खो दिया और खाई में गिर गई

तीसरा हादसा देहरादून जिले के विकासनगर के चकराता प्रखंड से जुड़े सीमांत किटरोली-ददुवा मोटर मार्ग पर लमनाधार के पास हुआ. यहां एक उपयोगिता अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में किटरोली निवासी दीनू पुत्र चेतू (23) की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि चालक रमेश ने कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई।

घटना की सूचना पर राजस्व उपनिरीक्षक देवेंद्र रावत पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से शव को खाई से बाहर निकाला. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए विकासनगर ले गई।

करीब 500 मीटर नीचे खड़ी ढलान वाली खाई में पलटा वाहन के परखच्चे उड़ गए। पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top