नैनीताल में यहाँ भुतहे पार्क में खेलिए कंकालों से शतरंज

अगर आप रोमांच रहस्य और थ्रिल का अनुभव करना चाहते हैं तो आपकी चाहत नैनीताल के एक ख़ास इलाके में पूरी हो सकती है। हम बात कर रहे हैं नैनीताल भवाली रोड पर बने पाइन्स नामक लोकेशन के खास इलाके की जहाँ आप जैसे ही पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कैंटोनमेंट बोर्ड की प्रॉपर्टी पर बनकर तैयार हुआ है अनोखा हॉन्टेड एरिया, जिसे हॉन्टेड पार्क भी बताया जा रहा है.

लोग बताते हैं कि इस जगह को विकसित करने के पीछे का मकसद यहां पर्यटकों के लिए एक एडवेंचर पार्क बनाना है. साथ ही सेल्फी पॉइंट भी बनाया गया है, जहां पर्यटक अपनी तस्वीरें ले सकते हैं. इसके अलावा बच्चों के खेलने के लिए झूले और हैरी पॉटर जैसा दिखने वाला झाड़ू भी रखा है. इसके अलावा यहां हवा में साइकिलिंग का भी लुत्फ उठाया जा सकता है. स्काई साइकिलिंग करवाने वाले ट्रेनर सुनील उपाध्याय ने बताया कि पर्यटक साइकिलिंग का काफी मजा लेते हैं. स्काई साइकिलिंग में सेफ्टी को लेकर खास ध्यान दिया जाता है. साइकिलिंग का किराया 200 रुपये रखा गया है.

हॉन्टेड एरिया में है यह भी

अब आप सोच रहे होंगे कि यहाँ आकर आपको क्या क्या मिलेगा ख़ास , तो चलिए बताते हैं हॉन्टेड एरिया में कुछ डरावने पुतले बनाकर रखे गए हैं. जबकि यहां पर एक स्केलेटन देखने को मिल जाएगा, जिसके साथ चैस खेलते हुए आप तस्वीर ले सकते हैं. जबकि यहां फूड वैन भी लगाई गई है, जहां पर्यटक रुककर लजीज पकवानों का स्वाद ले सकते हैं. यहां के मोमोज भी लोगों को काफी पसंद आते हैं. इस जगह से वादियों का दीदार भी किया जा सकता है.तो अगर आप बर्फ़बारी का मज़ा लेने नैनीताल आ रहे हैं तो भुतहे पार्क की सैर करना मत भूलियेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top