अपने 2 दिवसीय उत्तराखंड दौरे के दौरान विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे पीएम मोदी

उत्तराखंड दौरे के दौरान पीएम मोदी ने रुद्रप्रयाग जिले के प्रसिद्ध केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। राज्य के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान, पीएम मोदी विभिन्न चल रही विकास परियोजनाओं का निरीक्षण करने और कुछ नई परियोजनाओं की आधारशिला रखने वाले हैं।

देहरादून के जॉली ग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचने पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने प्रधानमंत्री की अगवानी की। मंदिर में “दर्शन” करने और “पूजा” करने के बाद, प्रधानमंत्री 9.7 किलोमीटर लंबे गौरीकुंड-केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

बाद में उन्होंने केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखी और उसके बाद आदि गुरु शंकराचार्य समाधि स्थल का दौरा किया। उन्होंने मंदाकिनी अस्थापथ और सरस्वती आस्थापथ के साथ विकास कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की।

प्रधानमंत्री 3,400 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए हिमालयी राज्य के दौरे पर हैं। केदारनाथ में अपने ढाई घंटे के कार्यक्रम के दौरान मोदी ने आदि गुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल का भी दौरा किया।

बद्रीनाथ धाम में वे रिवरफ्रंट पर विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे। दोपहर में, मोदी सड़क और रोपवे परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और माणा गांव में एक सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे अराइवल प्लाजा और झीलों के सौंदर्यीकरण परियोजना की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए दो प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिरों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। दोनों मंदिरों को क्विंटल फूलों से सजाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top