40 साल से लोगों की एक ही पसंद, देहरादून का ‘चेतन पूरी वाला’

धीरे-धीरे देहरादून हर चीज में प्रसिद्ध होता जा रहा है – चाहे वह पर्यटन से हो, स्मार्ट सिटी से हो, या फिर खाने-पीने से हो। बाहर से आए यात्रियों के लिए यहां घूमने के लिए तो प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है ही, साथ-साथ खाने के शौकीनों के लिए बहुत कुछ है। चाहे वो चाइनीज खाना हो, तिब्बतन खाना हो, पंजाबी या फिर साउथ इंडियन खाना हो….. यहां आपको अपनी पंसद का हर खाना मिलेगा। वैसे ही देहरादून में 40 सालो से लोगो की पसंदीदा जगह जो की हनुमान चौक पर “चेतन पूरी वाले” नाम से दुकान स्तिथ है। ये दुकान पिछले 40 साल से लोगों को स्वादिष्ट पूरी और कचौड़ी परोस रहा है। केवल देहरादून और दूसरे राज्यों से आने वाले पर्यटक ही नहीं बल्कि विदेशों से आने वाले पर्यटक भी यहां पूरी-कचौड़ी का स्वाद लेने जरूर पहुंचते हैं। टीम न्यूज़ वायरस से बात करते हुए दुकान के मालिक चेतन प्रसाद बताते हैं कि उन्हें स्वाद की विरासत अपने पिता से मिली। 40 साल पहले जब उन्होंने इस काम को शुरू किया था, तो उन्हें बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि उनकी बनाई पूरी-कचौड़ियां दून समेत आस-पास के इलाकों में इतनी फेमस हो जाएंगी। आज की तारीख में “चेतन पूरी वाला” दून का एक ऐसा ही पसंदीदा फूड कॉर्नर है

क्या-क्या मिलता है – “चेतन पूरी वाला” की दुकान पर

चेतन की दुकान पर आपको आलू पूरी ही नहीं बहुत कुछ वैरायटी मिल सकती है, आराम से कभी पढ़ते-पढ़ते मुंह से पानी न निकल जाए चेतन ने एक छोटी सी दुकान से शुरुआत की थी। चेतन पूरी वाले की थाली में आपको सौ रुपये में भरपेट खाना मिलता है। जिसमें चार पूरी, छोले, रसेदार आलू की सब्जी, सूखी आलू-मेथी की सब्जी, चटनी के साथ प्याज, तीखी फ्राई लाल मिर्च और रायता शामिल है।

कैसे पहुंचे “चेतन पूरी वाला” की दुकान पर

यहां पहुंचने के लिए आपको रेलवे स्टेशन से हनुमान चौक का रास्ता पकड़ना होगा। थोड़ी दूरी पर पहुंचने के बाद आप लजीज पूरी-कचौड़ी का आनंद ले सकते हैं। तो अगली बार आप जब भी देहरादून जाएं, “चेतन पूरी वाला” की दुकान की थाली का स्वाद लेना न भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top