पुराने मुद्दे को नए अंदाज़ में लेकर सड़कों पर उतरी महिला कांग्रेस की टीम

मंहगाई के मुद्दे को एक बार फिर कांग्रेस ने मुद्दा बनाया है। लेकिन इस बार रंग और ढंग थोड़ा अलग है। देहरादून की सड़कों पर थाली और शंख बजाती , तख्तियां लेकर पेट्रोल , सब्जी और गैस के दाम पर ज़ोरदार नारा लगाती उतरी उत्तराखंड महिला कांग्रेस की सेना … हम अब महिलाएं सड़कों पर उतर चुकी हैं और एक मजबूत विपक्ष की आवाज़ बनकर केंद्र और राज्य सरकार के जागने तक हल्लाबोल करते रहेंगे ये कहना है प्रदेश महिला कांग्रेस की तेज़तर्रार अध्यक्षा ज्योति रौतेला ने , जिनके नेतृत्व में शुक्रवार को देहरादून की सबसे व्यस्त सड़क पर सैकड़ों महिला नेत्रियों ने हांथों में शंख , थाली और सर पर फलों और सब्जियों की टोकरी लेकर मंहगाई के खिलाफ जमकर हल्लाबोल किया है। घंटाघर से गाँधी पार्क तक निकले इस अनोखे विरोध प्रदर्शन और आक्रोश से भरी रैली में जहाँ दिलचस्प व्यंग करते नज़ारे दिखाई दिए तो वहीँ महिला कांग्रेस की नेत्रियों ने ज़ोरदार नारेबाजी कर अपनी एकजुटता भी दिखाई है।

उत्तराखंड महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला इस अनोखे विरोध प्रदर्शन के दौरान खुद रिक्शे पर रखी स्कूटी पर हांथों में तख्ती और सर पर पार्टी का झंडा लगाकर मंहगाई के बढ़ते प्रकोप का असर दिखाई नज़र आई है। उन्होंने कहा कि रसोईं में खाने की चीजों पर मंहगाई ने डाका डाला है तो डीजल पेट्रोल और रसोई गैस ने आम माध्यम और निम्न वर्ग की कमर ही तोड़ दी है। भाजपा ने जनता को जिन हांथों से झूठे वादे का फ़र्ज़ी लॉलीपॉप थमाया था , आज वो राज्य सरकार हो या केंद्र की सरकार दोनों ने बेरोज़गारी , महगाई और आम जनता के मुद्दों पर ठेंगा दिखा रही है। उन्होंने कहा कि जनहित के मुद्दों पर अब चुप नहीं रहेंगे और सड़कों पर संघर्ष करेंगे।

राजधानी देहरादून की सड़कों पर हुए इस अजब गजब विरोध प्रदर्शन ने लोगों का ध्यान भी खूब आकर्षित किया। इस दौरान उत्तराखंड महिला कांग्रेस की सभी वरिष्ठ नेत्रियों ने बढ़ चढ़ कर रैली में हिस्सा लिया और प्रदेश की मातृशक्ति की ताकत का राज्य सरकार को एहसास कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top