उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों मंच ने श्री दरबार साहिब में मत्था टेका

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों मंच के प्रतिनिधिमंडल ने श्री दरबार साहिब में मत्था टेका व श्री दरबार साहिब के श्री महंत देवेन्द्र दास जी महाराज से शिष्टाचार भेंट कर आशीर्वाद लिया। प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्यों ने श्री महंत देवेन्द्र दास जी महाराज को श्री झण्डे जी मेले के सफल आयोजन पर बधाई दी। प्रतिनिधिमंडल सदस्यों ने श्री गुरु राम राय मिशन की ओर से स्कूली शिक्षा व उच्च शिक्षा में किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा की, कहा कि श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में जन-जन की जुबान पर पहला नाम बन चुका है।

उत्तराखण्ड राज्य आंदलोनकारी मंच का प्रतिनिधिमंण्डल श्री दरबार साहिब पहुंचा। श्री दरबार साहिब की परंपरा के अनुसार प्रतिनिधिमण्डल में शामिल सदस्यों को स्वागत किया गया। इस बीच उत्तराखण्ड से जुड़े कई ज्वलन्त मुद्दों जैसे बेरोजगारी, पहाड़ों में पलायन, परिसीमन-2027 पर चिंता व्यक्त करते हुए विस्तृत विचार विमर्श हुआ। भेंट के दौरान मंच के अध्यक्ष जगमोहन नेगी ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि राज्य में परिसीमन एक बड़ी समस्या बनता जा रहा है। बदलते परीसीमन में विधानसभा सीटों का अनुपात बदलता जा रहा है, जो पहाड़ की जनता के व राज्य के दृष्टिकोण से चिंताजनक है।  उत्तराखण्ड में जनसंख्या के साथ साथ क्षेत्रफल के आधार पर भी परिसीमन-2027 का निर्णय होना चाहिए। इससे मैदानी क्षेत्रों के साथ साथ पहाड़ी क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व भी बना रहेगा।
मंच के जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती ने कहा कि एसoजीoआरoआरo एजुकेशन मिशन व एसजीआरआर के संस्थानों के द्वारा जनहित में कई परोपकारी कार्य किये जा रहे हैं। स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योगदान देने के कारण आज श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल का नाम हर आम जन के की जुबान पर सबसे पहले आता है। जिला अस्पताल पौड़ी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पाबो व घण्डियाल को श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल, देहरादून पीपीपी मोड पर चला रहा है। उन्होंने कहा कि श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल द्वारा जिला अस्पताल पौड़ी कल्स्टर को पीपीपी मोड पर चलाए जाने से पौडीवासियों को बड़ी राहत मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top