शिक्षा मंत्री का इस्तीफ़ा मांगने घर पहुंच गयी उत्तराखंड महिला कांग्रेस 

उत्तराखंड कांग्रेस बीते एक हफ्ते से लगातार सड़कों पर मोरच्जा खोलती दिखाई दे रही है। पहले हरीश रावत के साथ सचिवालय घेराव हुआ और अब  प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला के नेतृत्व में महिला कांग्रेस नेत्रियों नें सहकारिता बैंक भर्ती घोटाले की जांच की मांग को लेकर सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत के आवास का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस की महिला टीम ने ज़ोरदार प्रदर्शन करते हुए काई बयान दे डाले हैं जिनमें आरोपों की झड़ी है। भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली उत्तराखण्ड सरकार द्वारा हर स्तर पर भ्रष्टाचार को प्रश्रय दिया है। चाहे एन.आर.एच.एम. घोटाला हो, छात्रवृत्ति घोटाला हो, सिडकुल घोटाला या को-ऑपरेटिव बैंक में नियुक्तियों में हुए घोटाले। भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार और घोटालों की लम्बी फेहरिस्त है।

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती ज्योति रौतेला ने कहा कि को-ऑपरेटिव बैंक भर्ती घोटाले सहित कोरोना महामारी में मेडिकल सामग्री, दवाई, वैक्सीन खरीद तथा टेस्टिंग सहित सभी मामलों की सीबीआई से निष्पक्ष जांच कराई जानी चाहिए। गणेश गोदियाल ने कोऑपरेटिव बैंक में चतुर्थ श्रेणी पदों के चयन में हुए घोटाले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
 

उन्होनें कहा रोजगार के नाम पर युवाओं से उनके परिवार की खून-पसीने की कमाई डकारी जा रही है। गोदियाल का कहना है कि राज्य कोऑपरेटिव बैंक में चतुर्थ श्रेणी के पदों की भर्ती में हुए भारी भ्रष्टाचार ने सरकार की कलई खोल कर रख दी है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी को-आपरेटिव बैंक में रिक्त पदों पर हुई भर्ती में भारी भ्रष्टाचार को अंजाम देने की नियत से चयन परीक्षा उत्तराखंड के किसी स्थान पर कराने की बजाय नोएडा में आयोजित कर स्थानीय बेरोजगार नौजवानों के हक को मारा गया।
इस दौरान वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलेश रमन, नजमा खान, अल्का पाल, चन्द्रकला नेगी, आशा शर्मा, पुष्पा पंवार, नीलम, विमला मन्हास, बाला शर्मा, उर्मिला थापा, प्रियंका भंडारी, सुमित्रा ध्यानी, मुन्नी देवी, रेनू नेगी, रजनी रावत, अंजुम अख्तर, रेखा सोनकर, मीरा सोनकर, शोभा बिष्ट आदि महिला कांग्रेस नेत्री मौजूद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top