उत्तराखंड: शपथ लेने से पहले पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व CM तीरथ और त्रिवेंद्र सिंह रावत से की मुलाकात

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत (Tirath Singh Rawat And Trivendra Singh Rawat) से रविवार सुबह मुलाकात की. इस दौरैन दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों ने पुष्कर सिंह धामी को गुलदस्ता देकर अपने आवास पर स्वागत किया और मुख्यमंत्री बनने के लिए शुभकामनाएं दीं. बता दें कि पुष्कर सिंह धामी को कल उत्तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया था. वे आज शाम को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

कहा जा रहा है कि पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड में आज तक के सबसे युवा मुख्यमंत्री होंगे. उनका जन्म साल 16 सितंबर, 1975 को राज्य के सीमांत जिले पिथौरागढ़ की तहसील डीडीहाट के टुण्डी गांव में हुआ है. उनका ताल्लुक सैन्य परिवार से रहा है और वे तीन बहनों के भाई हैं. धामी की शुरुआती शिक्षा गांव में हुई और हायर एजुकेशन लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है. पुष्कर धामी मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट हैं. धामी को पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में महाराष्ट्र और गोवा के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का करीबी माना जाता है.

मैं बहुत खुश हूं लेकिन थोड़ा दुखी भी हूं

पुष्कर सिंह धामी के अगले मुख्यमंत्री बनने की खबर मिलते ही उनके गांव खटीम में खुशी की लहर दौड़ गई. पुष्कर सिंह धामी की मां विष्णु देवी कहती हैं, ‘मैं बहुत खुश हूं लेकिन थोड़ा दुखी भी हूं. उनके पिता उन्हें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में देखने के लिए हमारे साथ नहीं हैं. पुष्कर ने इसके लिए काफी मेहनत की है. पुष्कर सिंह धामी की पत्नी गीता ने कहा कि मैं पार्टी आलाकमान, पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, और जेपी नड्डा, और खटीमा निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं. वह एक मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं और लोगों की समस्याओं से अवगत हैं. वहीं, पुष्कर सिंह धामी के गांव खटीम में लोगों ने खुशी में नगाड़े बजाए.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top