कैंटीन में हलाल मीट परोसने का आरोप, मचा बवाल, थाने पहुंचा मामला

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) के वेल्हम ब्वॉयज स्कूल में मंगलवार को बजरंग दल (Bajrang Dal) कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. दरसअल, स्कूल में हर धर्म का स्टूडेंट पढ़ता है. लेकिन, आरोप है कि स्कूल की तरफ से जारी किए गए टेंडर लेटर में हलाल का मीट (Halal Meat) परोसने का जिक्र किया गया है. इसी बात पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने स्कूल कैंपस (School Campus) में घुसकर जमकर नारेबाजी की. धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए कैंटीन में हलाल मीट खिलाने पर बजरंग दल की तरफ से हंगामा किया गया है. बताया जा रहा है कि स्कूल की तरफ से टेंडर जारी कर स्टूडेंट को हलाल का मीट खिलाने का लेटर जारी हुआ. इसके बाद हिंदू समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बात उठी है.

बजरंग दल की तरफ से कहा गया कि सांप्रदायिक टेंडर प्रक्रिया को रोक लगाई जाए. साथ ही सौहार्द बिगाड़ने को लेकर स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की भी मांग की गई है. डालनवाला थाने में बजरंग दल संगठन की ओर से मुकदमे की तहरीर भी दी गई है.  स्कूल के वाइस प्रिंसिपल महेश कांडपाल का कहना है कि प्रिंसिपल 29 जुलाई को आएंगी. इसके बाद उनसे बातचीत कर सकते हैं. स्कूल की ओर से तीन दिन हलाल और तीन दिन झटका वाला मीट बनवाया जाता है. इसके सप्लायर भी अलग- अलग होते हैं. पहले हलाल का विज्ञापन जारी हो चुका है, जबकि झटका वाला विज्ञापन शनिवार को जारी किया जाएगा, जिससे किसी को धार्मिक आपत्ति न हो. मामले में पुलिस जांच कर  रही है और आगे की कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल, इस मुद्दे पर बजरंगदल पीछे हटने के मूड में नहीं है.

फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड

 देहरादून में चल रहे फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर  का STF ने भंडाफोड कर दो युवकों को गिरफ्तार किया. वहीं मामले में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है. दरअसल, लम्बे समय से उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स को सूचना मिल रही थी कि राजधानी देहरादून के थाना पटेल नगर क्षेत्र इलाके में फर्जी कॉल सेंटर चल रहा है और इसे चलाने वाले संदिग्ध है. खबर मिलने के बाद एसटीएफ बीते 3 महीने से छानबीन कर रही थी. देर रात एसटीएफ ने 2 लोगों गिरफ्तार किया, जिनमें पहला आरोपी विवेक गुप्ता और दूसरा सूद खान है. वहीं मामले में आरोपियों का कहना है कि वो ये काम बीते दो सालों से कर रहे हैं.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top