Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

तीसरी लहर के लिए पूरी रखें तैयारी, एक भी बच्चे की ना हो मौत: राज्यपाल बेबी रानी मौर्य

[ad_1]

राज्यपाल ने वापस लौटे प्रवासियों की भी जानकारी ली.

राज्यपाल ने वापस लौटे प्रवासियों की भी जानकारी ली.

राज्यपाल ने समय पर शासन से वैक्सीन डोज की उपलब्धता के लिए मांग करने व सभी श्रेणियों में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराए जाने तथा दूसरी डोज भी समय से दिए जाने के निर्देश दिए.

नैनीताल. राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने मंगलवार को राजभवन नैनीताल में कुमाऊं मंडल में कोरोना नियंत्रण की स्थिति पर मंडल के अधिकारियों की बैठक ली है. राज्यपाल ने कमिश्नर कुमाऊं आईजी, जिलाधिकारी के साथ कोविड की समीक्षा करते हुए सभी जिलों में कोरोनो जांच, पॉजिटिविटी रेट, रिकवरी दर, वैक्सीनेशन की स्थिति की जानकारी ली. जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने फ्रंट लाइन वर्कर, हेल्थ वर्कर, 45 से ऊपर तथा 18 से 44 वर्ग वैक्सीनेशन की स्थिति से भी अवगत कराया. राज्यपाल ने समय पर शासन से वैक्सीन डोज की उपलब्धता के लिए मांग करने व सभी श्रेणियों में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराए जाने तथा दूसरी डोज भी समय से दिए जाने के निर्देश दिए. इस दौरान कमिश्नर कुमाऊं मंडल अरविन्द सिंह ह्यांकी ने राज्यपाल को बताया कि वर्तमान में संक्रमण की दर कम है. अभी हालात चिंताजनक नहीं हैं. मंडल में कुल पॉजिटिव केस एक लाख से अधिक दर्ज किए गए थे. मामलों में लगातार कमी आ रही है. लोग अब होम आइसोलेशन में भी ठीक हो रहे हैं.

प्रवासियों को लेकर निर्देश

राज्यपाल ने वापस लौटे प्रवासियों की भी जानकारी ली. कमीश्नर ने जानकारी देते हुए बताया कि पहली लहर की अपेक्षा दूसरी लहर में प्रवासियों के लौटने की संख्या कम रही और उनको सरकारी योजनाओं से जोड़ा जा रहा है. राज्यपाल ने तीसरी लहर की तैयारियों के लिए सीएमओ तथा स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं को दुरस्त करने के निर्देश दिए हैं. राज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग को कहा है कि तीसरी लहर में कोविड के कारण एक भी बच्चे की मौत न हो पाए, ऐसी तैयारी रखें. इसके लिए हर सम्भव सहयोग शासन-प्रशासन को राजभवन की ओर से रहेगा. उन्होंने सभी जनपदों में बाल रोग विशेषज्ञ, बैड, आइसीयू, ऑक्सीजन बेड आदि की जानकारी ली. उन्होंने ऑक्सीजन के लिए स्वंय सेवी संस्थाओं, सीएसआर के माध्यम से पर्याप्त संसाधन रखने साथ ही ग्रामीण स्तर पर आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को प्रशिक्षित किये जाने के निर्देश सीएमओ को दिये.

पुलिस को निर्देशराज्यपाल ने कुमाऊं मंडल में अपराध की समीक्षा की. इस दौरान आईजी अजय रौतेला ने बताया कि अपराध की लगातार मंडल में समीक्षा की गई है जिसमें सभी पुलिस कप्तानों को निर्देश दिए हैं कि अपराध पर लगाम लगाएं. राज्यपाल ने इस दौरान आईजी को कहा है कि मास्क सोशल डिस्टेंस का पालन करवाएं और कोरोना के दौरान अगर कोई दिक्कत में हैं तो उनको भी मिशन हौसला के तहत राहत प्रदान करें.





[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top