Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

बड़ी खबर : उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह नेता प्रतिपक्ष बनने को राजी, पर शर्त के साथ

[ad_1]

नई दिल्ली/देहरादून. उत्तराखंड कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने राज्य की विधानसभा में विधायक दल के नेता की भूमिका निभाने के लिए सहमति दी है लेकिन शर्त के साथ. सिंह ने शर्त रखी है कि वह विधानसभा में विपक्ष के नेता बनेंगे अगर उनकी जगह उनके नज़दीकी व्यक्ति को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद सौंपा जाए. आपको बता दें कि पिछले दिनों इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद से ही उत्तराखंड में नेता प्रतिपक्ष का पद खाली हो गया था. और कांग्रेस पार्टी लगातार विमर्श करते हुए इस पद के लिए उपयुक्त नेता के बारे में विचार कर रही थी.

सोमवार को उत्तराखंड में इस महती भूमिका के बारे में हुई एक बैठक में सिंगल लाइन का प्रस्ताव पास किया गया था कि विधायक दल का नेता सोनिया गांधी चुनेंगी. यह भी बताया जा रहा है कि आज मंगलवार शाम तक नए विधायक दल के नेता की घोषणा संभव है. पार्टी औपचारिक तौर पर विधायक दल के नेता के नाम का ऐलान कर सकती है.

ये भी पढ़ें : चमोली में फरवरी में क्यों आई थी बाढ़? GSI को पता चल गई वजह

uttarakhand news, uttarakhand congress, uttarakhand elections, uttarakhand congress leader, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड कांग्रेस, उत्तराखंड राजनीति

नेता प्रतिपक्ष चुनने के लिए कांग्रेस की बैठक संबंधी एएनआई के ट्वीट.

कैसे बढ़ा प्रीतम सिंह का नाम?

उत्तराखंड कांग्रेस में ​यह कवायद चल रही थी कि नेता प्रतिपक्ष के लिए किस नाम का चयन किया जाए. इसी कवायद के तहत राज्य के कई विधायकों और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सोमवार को दिल्ली पहुंचकर वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की थी. बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रीतम सिंह के नाम पर सर्वसम्मति बनी, जिसमें उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव भी मौजूद रहे. गौरतलब है कि कद्दावर नेता और हल्द्ववानी से विधायक इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद नेता प्रतिपक्ष का पद खाली था, जिसे लेकर प्रीतम सिंह ने कहा कि उनकी भरपाई नहीं हो सकती, लेकिन आगे बढ़ना होगा. अब नया नेता प्रतिपक्ष चुनने के बाद कांग्रेस पार्टी परिवर्तन यात्रा शुरू करेगी.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top